लॉकडाउन का उल्लंघन कर मुखिया द्वारा समर्थकों के साथ कराया गया बाजार बंद

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जहां एक ओर प्रशासन और सरकार सख्त है तो वहीं दूसरी तरफ हार्डवेयर के दुकान खुलने पर दुकानदार की पुरैनी पुलिस के कमांडो जवान द्वारा कथित लाठी चार्ज करने के खिलाफ मधेपुरा के पुरैनी मुखिया द्वारा बाजार के व्यवसायियों व बड़ी भीड़ के साथ प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरकर आवश्यक सामग्री किराना व दवा दुकान सहित बाजार बंद कराने का एक मामला प्रकाश में आया है. 


इसको लेकर प्रखंड मुख्यालय मे चर्चा चहूंओर है कि मुखिया द्वारा अपने करीबी दुकानदार की गलती के बावजूद बाजार बंद कराना गैर जिम्मेदाराना हरकत है. जब प्रतिनिधि ही ऐसे हैं तो आमजन कैसे लॉकडाउन का पालन कर सकेंगे. लोगों ने मुखिया पर कार्रवाई की मांग सोशल मीडिया में भीड़ का विडियो वायरल कर किया है.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह को हार्डवेयर की दुकान बंद कराने गये कमांडो जवान और दुकानदार के बीच हुए नोकझोंक के बाद स्थानीय मुखिया के अगुआई में पुलिस के खिलाफ पुरैनी मुख्यालय के बाजार में आक्रोश मार्च निकाला गया. व्यवसाईयों ने आक्रोश मार्च निकालकर मुख्यालय के सभी दुकान को बंद कराया. बाजार में आवश्यक सामग्री की दुकानें बंद होने के बाद मुख्यालय के बाजार के लोग आक्रोशित हो गए. माहौल बिगड़ते देख पुरैनी थानाध्यक्ष ने स्थानीय लोगों की मदद से बाजार वासियों से अपील कर जरूरत की सामग्री की दुकान को खोलने का अपील किया. 

घटना के बाद से प्रखंड मुख्यालय में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. विपक्ष के लोग डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से लेकर मधेपुरा एसपी संजय कुमार से कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान बिना सरकारी आदेश के जुलूस निकालकर लॉकडाऊन का उल्लंघन करने के आरोप में मुखिया पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने का मांग किया है. 

घटना के बाद बाजार में जब मेडिकल और किराना की दुकानें बंद हो गई तो जरूरत के सामान लेने वाले लोगों के बीच अफरातफरी के बीच स्थानीय समाजसेवियों और आम लोगों ने थानाध्यक्ष सुबोध यादव से संपर्क कर बाजार की सभी आवश्यक सामग्री की दुकान खुलवाने का अपील किया. थानाध्यक्ष ने लोगों के अपील पर सभी दुकानदारों से दुकान खोलने का आग्रह किया. 

मुख्यालय निवासी जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विनोद कांबली निषाद ने कहा कि मुखिया के गैर जिम्मेदाराना हरकत से पार्टी की छवि धूमिल हुई. उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन का पालन करने के बजाए मुखिया लॉकडाऊन की धज्जी उड़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जांचोपरान्त ठोस कार्रवाई होना चाहिए.
वहीं युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता कुंदन सिंह ने बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और मधेपुरा के एसपी संजय कुमार से लॉकडाऊन का उल्लंघन करने वाले मुखिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मांग किया है.

बीडियो बिरेन्द्र कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है. कार्रवाई करने की बात को लेकर उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार किया. सीओ रामअवतार यादव ने कहा कि मुखिया द्वारा जुलूस निकालने संबंधित वीडियो की जानकारी है. मुखिया के खिलाफ कार्रवाई हेतु वरीय पदाधिकारी से किसी तरह का निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है. वहीं थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि मुखिया के द्वारा निकाले गए जुलूस को लेकर वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश के बाद ही किसी तरह की कार्रवाई की जाएगी. वैसे देर शाम थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश प्राप्त हुआ है.

इधर इस बावत जब मुखिया पवन कुमार केडिया से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं अपने दरवाजे पर था. दिलीप केडिया के पुत्र को पुलिस द्वारा लाठी मारने के विरोध में सभी व्यवसायी मेरे पास आए. मुझे प्रखंड कार्यालय चलने के लिए कहा तब मैं व्यवसायियों के साथ प्रखंड कार्यालय गया.


लॉकडाउन का उल्लंघन कर मुखिया द्वारा समर्थकों के साथ कराया गया बाजार बंद लॉकडाउन का उल्लंघन कर मुखिया द्वारा समर्थकों के साथ कराया गया बाजार बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2020 Rating: 5

1 comment:

  1. न्यूज़ अच्छा से बनाइये सर । ताकि पढने में मजा आएं ।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.