रंगों के त्योहार को बदरंग ना करें, शराब मुक्त होली में प्रशासन को करें मदद: एसडीएम

सद्भावना और शांतिपूर्ण माहौल में रंगो का त्योहार होली मनाने को लेकर प्रशासन काफी चुस्त है । जिले के पुरैनी थाना परिसर में एसडीएम एसजेड हसन की अध्यक्षता में प्रखंड क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि और बुद्धिजीवीयों की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक की गयी ।


बैठक में प्रशासन की ओर से कहा गया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के साथ ही शराबियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. होली में शराब पीकर हुड़दंग करनेवाले जहां जेल जाऐंगे वहीं हंगामा करनेवालों, मारपीटकर करनेवालों व जबरदस्ती रंग-गुलाल लगानेवालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के मूड में है। डीजे जहां पूर्णतः पाबंदी है, वहीँ अश्लील गीत का प्रसारण करनेवालों के खिलाफ भी पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी, .संवेदनशील व अतिसंवेदनशील स्थानों पर सशस्त्र बलों के साथ दंडाधिकारी तैनात रहेंगे।

पुलिस पेट्रोलिंग टीम थानाक्षेत्र में घूमते नजर आयेंगी. एसडीएम ने बताया कि होली के दौरान विशेष तौर पर शराब पीकर हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्ती की जायेगी और ऐसे लोगों को  गिरफ्तार किया जायेगा। वही डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध की बात कही । उन्होंने लोगों से अपील किया है कि रंगों के त्योहार को बदरंग ना करें, शांति से परिवार के साथ होली मनायें और जबरदस्ती किसी पर ना रंग डालें और न ही गुलाल लगाये। उन्होंने कहा कि रंगों का त्योहार होली परिवार व समाज के बीच मनाये और इसे और भी रंगीन बनाये ताकि आनेवाले दिनों में लोग याद रखें। आमजनों ने होली के पूर्व जहाँ शांतिपूर्ण माहौल में होली मनाने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार -प्रसार कर लोगों को चेतावनी देने का प्रस्ताव रखा।वहीं होली के दिन प्रखंड क्षेत्र में लगातार पुलिस गश्ती करने का सुझाव दिया।साथ ही पुरैनी-डुमरैल बस स्टैंड चौक,सहनी चौक,समाज कल्याण चौक,अम्बेदकर चौक,कड़ामा बस स्टैंड चौक, रौता से ओरलाहा ड्रेनेज सड़क एवं बालाटोल आदि स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने की मांग की गयी।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी विरेन्द्र कुमार,अंचलाधिकारी राम अवतार यादव,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा० विनय कृष्ण प्रसाद,मुखिया पवन कुमार केडिया,मोहम्मद वाजिद, सरपंच उमेश सहनी,मोहम्मद निहाल, पूर्व प्रमुख सह पंसस जवाहर मेहता,पैक्स अध्यक्ष पिंटू यादव,प्रखंड जदयू अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार,राजद अध्यक्ष आनंदी मंडल,कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद जैनुल आबदीन,जाप युवाध्यक्ष गौरव राय,पूर्व जिप सदस्य प्रतिनिधि संजय सहनी,आलोक राज,कपिलदेव दास,गणेश सिंह, रफीक आलम, मोहम्मद जुबेर आलम, मोहम्मद इकबाल आलम,निर्मल ठाकुर, मोहम्मद अबरार उर्फ हीरो,बिनोद सहनी,पंकज यादव, कैलाश चौधरी,ओमप्रकाश यादव,जयराम महतो,नित्यानंद मेहता,मोहम्मद नरेश नदाफ, मोहम्मद समर उद्दीन, मुस्तकीम अंसारी सहित प्रतिनिधिगण व प्रबुद्धजन उपस्थित थे ।
रंगों के त्योहार को बदरंग ना करें, शराब मुक्त होली में प्रशासन को करें मदद: एसडीएम रंगों के त्योहार को बदरंग ना करें, शराब मुक्त होली में प्रशासन को करें मदद: एसडीएम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.