जन सहयोग से धन जमा कर मास्क और साबुन बाँट रही है 'सृजन दर्पण' संस्था

वैश्विक महामारी कोविड -19 से उत्पन्न हुई बीमारी को बचाव और सुरक्षा से ही  जीता जा सकता है. इसके लिए सरकारी तंत्र एवं जन सहयोग के द्वारा पूरी निष्ठा और तत्परता के साथ तरह-तरह के जरुरी काम किये जा रहे हैं. 


सामाजिक, सांस्कृतिक एवं साहित्यिक संस्था 'सृजन दर्पण' शुरू से ही रंगकंर्म एवं साहित्यिक गोष्ठी के जरिये लोक हितैषी कार्यक्रम करते रहती है. वर्तमान परिपेक्ष में जरूरतमंदों तक बच्चो एवं जागरूकता के लिए संस्था के ऊर्जावान सदस्यों द्वारा आवश्यक सामान मास्क एवं साबुन घर-घर जाकर दिया जा रहा है. साथ ही आम लोगों से अपील भी किया जा रहा है घर में ही रहें.

संस्था के सचिव विकास कुमार ने बताया कि इसके लिए हम लोगों ने जन सहयोग से धन जमा किया फिर आवश्यकता को देखते हुए इससे मास्क और साबुन खरीदा. समय-समय पर हमलोग विचार करते हैं फिर आवश्यकता के अनुसार जनहित हेतु अगला कदम उठाते हैं. 

वहीं अध्यक्ष डा.ओम प्रकाश ने कहा कि सामान्यतः सरकार प्रायोजित कार्यक्रम विशेषज्ञों की राय से जनहित में चलाया जाता है इसलिए हमारी संस्था राज्य सरकार की योजनाओं के प्रसार में प्रारंभ से ही लगी है. स्थितियां जब समान थी तब साहित्यिक गोष्ठी एवं रंगकर्म के जरिए लगातार लोकहित में काम करते थे. अभी समय की मांग को देखते हुए जागरूकता लाने और आवश्यक सामान जरूरतमंदों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. इस काम में लगे हुए हैं संस्था के सदस्य सुशील कुमार और अन्य रंगकर्मी. 

मौके पर मोटरयान निरीक्षक राकेश कुमार ने कहा कि सृजन दर्पण के रंगकर्मियों द्वारा जनसरोकार की प्रयास इस आपात स्थिति में बिल्कुल प्रासंगिक है. इस तरह खुद ही आमजन के हित में सामने आना, लोगों को आवश्यक चीजों की मदद करना समाज के लिए काफी उपयोगी है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के सभी निर्देशों का पालन करें, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें. (नि. सं.)
जन सहयोग से धन जमा कर मास्क और साबुन बाँट रही है 'सृजन दर्पण' संस्था जन सहयोग से धन जमा कर मास्क और साबुन बाँट रही है 'सृजन दर्पण' संस्था Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.