महाशिवरात्रि मेले के लिए आकर्षक ढंग से सज रहा है सिंहेश्वर

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड क्षेत्र में आगामी 21 फरवरी से लगने वाले महाशिवरात्रि मेले की तैयार को लेकर मेला परिसर में दुकान व खेल तमाशे का सामान आना प्रारम्भ हो गया है । सोनपुर मेले के बाद बिहार के सबसे बड़े मेले के लिए सिंहेश्वर मेले को जाना जाता है । 


स्थानीय मेले की बोली इस बार खुले डाक के माध्यम से हुई पिछले कई वर्षों से ये मेला न्यास कमिटी के द्वारा लगाया जा रहा था लेकिन इस बार दुगुने राशि लगभग 25 लाख में डाक होने से आयोजनकर्ता मेले को सजाने में कोई कमी नहीं रख रहें हैं ।

स्थानीय दुकानदारों के अलावा दूर दराज से भी दुकानदारों का आना शुरू हो गया है । सभी अपनी दुकान को आकर्षक बनाने के लिए रात दिन एक कर काम को रूप देने में लगे हैं ।

 न्यास के प्रभारी व्यवस्थापक मनोज ठाकुर का कहना है कि मेले में सामान का आना शुरू हो गया है । मेले के मात्र 6 दिन रह गए हैं और प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी शुरू हो चुका है । इस बार मेले में कई आकर्षक मनोरंजन होने की उम्मीद जताई जा रही है । मेले राम झुला, टोरा टोरा, ड्रेगन झुला, चांद तारा, ब्रेक डांस झुला, दो मंजिला मारूति सर्कस, नाव झुला, बंगाल का मसहुर जादूगर आर के सम्राट एंव बच्चों के लिए विशेष और आकर्षक झूला  मेले के आकर्षण का केंद्र है । वही कई वर्षों के बाद 4 पोल का टारजन सर्कस का चर्चा मेले में काफी जोर पर हो रही है । बम्बई का फैंसी मीना बाजार और सहारण पुर हेंडीक्राफ्ट, बुलंद शहर का गिफ्ट आइटम, दिल्ली का आर्टिफिशियल ज्वेलरी और बौन चायना का सामान, फिरोजाबाद, जयपुर, मुजफ्फरपुर की चुडी की प्रसिद्ध दुकान आने से मेले में चार चाँद लगने की उम्मीद है । 

मेले को आकर्षक ढंग से लगाने के लिए न्यास समिति और संवेदक जितेंद्र कुमार लगातार प्रयत्नशील है । तुरंत उनकी समस्या को सुन कर उसका समाधान निकाल रहे हैं ।

महाशिवरात्रि मेले के लिए आकर्षक ढंग से सज रहा है सिंहेश्वर महाशिवरात्रि मेले के लिए आकर्षक ढंग से सज रहा है सिंहेश्वर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.