मधेपुरा में भड़काऊ भाषण के आरोपी गुलजार बंटी को मिली जमानत

मधेपुरा में भड़काऊ भाषण देने आरोप के जेल में कैद गुलजार बंटी को गुरूवार को न्यायालय ने जमानत दे दी. जमानत की खबर मिलने पर उनके शुभचिंतक और भाजपा के दर्जनों नेताओं ने कहा कि न्यायालय पर भरोसा था कि बंटी को न्यायालय से अवश्य न्याय मिलेगा ।


मालूम  हो कि 29 जनवरी को भारत बंद के दौरान बंद समर्थन और दूकानदार के बीच जबरन दूकान बंद कराने लेकर विवाद और दूकानदार के साथ मारपीट हुई थी. इसी कारण 30 जनवरी को बंद समर्थक ने एक दूकानदार की पिटाई कर दी । घटना के विरोध  में दूकानदार ने सड़क जाम किया और घरना दिया था । पुलिस और जिला प्रशासन के प्रयास के बावजूद सड़क से दूकानदार नही हटे तो एडीएम  के पहल पर एक जाम समाप्त  हुआ । लेकिन अचानक 31 जनवरी  को पुन: दुकानदार धरना पर बैठ गये. इसी दौरान दूकानदार पर एसडीएम और एसडीपीओ  के साथ कथित दुर्व्यवहार और एक समुदाय विशेष को लेकर भड़काऊ भाषण देने का एक वीडियो  वाइरल होने को लेकर थानाध्यक्ष ने चार नामजद सहित 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया । 

थानाध्यक्ष  ने त्वरित कारवाई करते हुए 4 नामजद आरोपी में एक गुलजार बंटी को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायालय  मे पेश किया, न्यायालय  ने उसे जेल भेज दिया । पुलिस की कार्रवाई पर भाजपा नेताओं ने घटना की पुरजोर निंदा करते कहा कि गुलजार बंटी  व्यापारी के साथ हुए अन्याय और उन्हे न्याय दिलाने के घरना पर बैठे जो पुलिस प्रशासन  को नागवार गुजरा, इसी कारण उन्हे बेवजह मामले मे फंसाया है।

गुरुवार को गुलजार बंटी को न्यायालय ने जमानत दे दी । जमानत की खबर मिलते ही उनके समर्थकों की भीड़ आज शाम उनके जेल से निकलते ही उन्हें फूल-माला पहनकर स्वागत किया और उनके साथ नारे लगाते सड़कों पर प्रदर्शन किया.

मधेपुरा में भड़काऊ भाषण के आरोपी गुलजार बंटी को मिली जमानत मधेपुरा में भड़काऊ भाषण के आरोपी गुलजार बंटी को मिली जमानत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.