आईटीसी कम्पनी गोदाम में भीषण चोरी, नगदी सहित 24 लाख के सामान की चोरी

मधेपुरा में एन॰ एच॰ 106 , शहर के बस स्टैंड के पास गुरूवार की रात इंडिया टोबैको कम्पनी के डीलर के गोदाम का छत काटकर अज्ञात बदमाश सिगरेट, बिस्कुट और नगदी सहित लगभग 25 लाख रूपये के सामान चोरी कर ले गये। 

घटना की सूचना मिलने थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस  पदाधिकारी ने घटनास्थल पंहुचकर घटना की जानकारी ली। अतिव्यस्त सड़क के किनारे हुई भीषण चोरी ने पुलिस की तमाम  सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। घटना के समय नाईट गार्ड गोदाम के मुख्य गेट पर सोया था ।

घटना के सम्बन्ध  मे इंडिया टोबैको कम्पनी स्थानीय डीलर अराज अहमद ने बताया कि रोजाना की तरह गुरूवार की शाम पूरा काम खत्म करने के घर चले गये. सुबह गोदाम खोलने पर चोरी की घटना का पता चला है । गोदाम का शटर खोले तो सन्न  रह गये । गुरूवार को ही ईटीसी का माल आया था । चोर ने गोदाम  का उपर लगे एसबेस्टेट काट कर गोदाम में घुस कर गोदाम में रखे तमाम कीमती सिगरेट के अलावे 100 कार्टन  बिस्कुट ले गये ।

उन्होने कहा जिस स्तर पर चोर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोर लगभग दस की संख्या में होंगे और सामान को ले जाने कोई गाड़ी से आये थे । 
उन्होने बताया कि चोर गोदाम के दक्षिण भाग बस स्टैंड से मस्जिद चौक को जोड़ने वाली सड़क पर बड़ी  गाड़ी लगाकर समान लादकर ले गये हैं । गोदाम में तैनात नाईट गार्ड ने बताया कि वे रात के 12 बजे सो गये उन्हे चोरी का पता नहीं चला ।

उन्होने बताया कि चोर ने गोदाम में रखे गोल्ड सिगरेट 60 हजार पीस, जिसकी कीमत 5 लाख 14 हजार 860 रूपया , कैप्सटन सिगरेट एक लाख पीस जिसकी कीमत 8 लाख 57 हजार 88 रूपये, वेभड सिगरेट 16 हजार पीस, जिसकी कीमत 70 हजार, क्लासिक  सिगरेट 20 हजार पीस,  जिसकी  कीमत 2लाख 73 हजार, स्टार  सिगरेट 48 हजार पीस जिसकी कीमत 2 लाख 4 हजार 768 रूपया, 100 कार्टन बिस्कुट जिसकी कीमत  58 हजार 700 रूपया था ।

डीलर अमहद ने बताया कि चोर इसके अलावे दो मोबाइल फोन जो कम्पनी ने टारजेट पूरा करने पर दिया था जिसकी कीमत 15 हजार 600 रूपया , 42 हजार रूपये का एक लैपटाप, साथ चोर अलमीरा  तोड़कर 2 से 3 लाख के बीच कैश ले गये। उन्होने बताया कि कुल मिलकर लगभग 24 लाख रूपये की चोरी हुई है। चोर  काफी शातिर थे. छत काटने के बाद अलमारी से उतर कर गोदाम में प्रवेश किया और सबसे पहले गोदाम मे लगे  CCTV सेटअप बॉक्स को उखाड़ दिया और तमाम तार और सभी कैमरा उखाड़कर साथ ले गये ।

मजेदार बात यह है ऐसा माना जा रहा है कि चोर को घटना को अंजाम  देने लगभग तीन चार घंटे का वक्त लगा होगा. इस दौरान रात में पुलिस गश्ती गाड़ी इस इलाके एक बार भी नहीं आई ।

सूत्र की माने तो इस भीषण चोरी को अंजाम  देने से पहले गोदाम की रेकी की होगी । गोदाम  मे लगे तमाम कैमरा सहित अन्य चीजो की जानकारी के साथ चोर ने घटना को ऐसे समय पर अंजाम  दिया जब कम्पनी  का माल आया था. चोर को इसकी जानकारी  थी, इस बात से पता चलता कि चोर गिरोह में स्थानीय चोर भी शामिल  थे ।

मालूम हो किसी गोदाम में इतनी बड़ी चोरी की घटना पहली बार हुई है, लेकिन पुलिस  ने इससे गम्भीरता से नही लिया है. अगर पुलिस  घटना को गंभीरता से लिया होता तो घटना को लेकर डॉग स्क्वैड से चोर तक पहुंचने का प्रयास किया जाता ।

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने घटना स्थल का जायजा लिया गया, मामले की जांच की जा रही है । इस मामले का उद्भेदन के लिए स्वांग डॉग लाया जाता लेकिन पुलिस को सूचना से पहले गोदाम में दर्जनो लोग अंदर जा चुके थे । वैसे घटना की कई पहलू से जांच की जा रही है ।
आईटीसी कम्पनी गोदाम में भीषण चोरी, नगदी सहित 24 लाख के सामान की चोरी आईटीसी कम्पनी गोदाम में भीषण चोरी, नगदी सहित 24 लाख के सामान की चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.