अंतिम लीग मैच: उत्तरप्रदेश को हरा बिहार की टीम ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

मधेपुरा जिले के पुरैनी में यूनाइटेड क्रिकेट क्लब पुरैनी के द्वारा प्रखंड मुख्यालय के डॉ भीमराव अंबेडकर खेल मैदान में आयोजित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर राज्य टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट का अंतिम लीग मैच बिहार और उत्तरप्रदेश की टीम के बीच खेला गया. 


जिसका शुभारम्भ राष्ट्रगान के बाद आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय सहनी ने टॉस उछालकर किया। 
चौथे एवं अंतिम लीग मैच में बिहार ने उत्तर प्रदेश को 4 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर के खेल में 18.1 गेंद में महज 86 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। उत्तर प्रदेश की ओर बल्लेबाजों द्वारा निराशाजनक प्रदर्शन किया गया. शकील ने 19 गेंद में 18, विक्रांत ने 13 गेंद में 15, रवि मौर्या ने 8 गेंद में 13 रन का योगदान दिया। बिहार की ओर से सूरज ने 5, गौरव, आकाश एवं शशि ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार के टीम ने मात्र 6 विकेट खोकर 15वें ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। बिहार की ओर से मनीष ने 2 छक्के एवं दो चौके की मदद से 25 गेंद में 26, राजीव ने 9 गेंद में 14 रन का योगदान दिया। यूपी की ओर से रोहित ने 2, रवि एवं विजय ने 1-1 विकेट हासिल किया|
मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बिहार के तरफ से शानदार गेंदबाजी कर पांच विकेट हासिल करने वाले सूरज को मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद युवा व्यवसायी जवाहर सहनी एवं श्री शंकर गौशाला के सचिव अर्जुन अग्रवाल के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान किया गया।

निर्णायक के रूप में मुन्ना ठाकुर एवं विनोद कांबली उद्घोषक के रूप में आर्यन रस्तोगी, राजू स्टार, राशिद लतीफ, स्कोरर के रूप में केपी प्रभाकर, बोर्ड स्कोरर के रूप में प्रियंकेश कुमार मौजूद थे।

मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय सहनी, संयोजक आलोक राज,सचिव विलाश शर्मा, व्यवस्थापक सह सरपंच उमेश सहनी, कोषाध्यक्ष गौरव राय, आलोक कुशवाहा ,जुबेर आलम, अखिलेश मेहता, नारायण चौधरी, राजीव सहनी,विनोद सहनी,राजीव यादव, इत्यादि मौजूद थे।
अंतिम लीग मैच: उत्तरप्रदेश को हरा बिहार की टीम ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश अंतिम लीग मैच: उत्तरप्रदेश को हरा बिहार की टीम ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.