मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी और वामदलों का बन्द और चक्का जाम रहा असरदार

नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी और वामदलों के द्वारा पूर्णतः बन्द कर चक्का जाम किया गया । 




भाकपा नेता प्रमोद प्रभाकर ने मौके पर कहा कि गैर संवैधानिक NRC और CAA के विरोध में आज हम बिहार बंद का आह्वान करते सडकों पर उतरे हैं. मधेपुरा आज पूरी तरह बंद है और चक्का जाम सफल है. कहा कि जब से नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तब से देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है. संविधान में स्पष्ट रूप से लिखा है कि धर्म, जाति, लिंग आदि के आधार पर सरकार भेदभाव नहीं कर सकती है, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार घर्म के आधार पर भेदभाव कर इस बिल को ला रही है और लोकतंत्र की हत्या हो रही है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार होश में आओ वर्ना गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

युवा नेता प्रिंस गौतम और पुष्पेंद्र पप्पू ने कहा कि देश के लोगों को आप NRC से बाहर कर विदेशियों को CAA के जरिये धार्मिक बेहयाई के तहत नागरिकता दोगे।  जाप के जिलाध्यक्ष मोहन मंडल ने कहा कि सरकार के द्वारा लाया गया NRC बिल संविधान की मूल अवधारणा के खिलाफ है. हम इसी के खिलाफ आन्दोलन के लिए उतरे हैं. जबतक इस बिल को वापस नहीं लिया जाता है तब तक हमारा आन्दोलन चलता रहेगा.

महिला नेत्री नूतन सिंह और रामकुमार यादव ने कहा कि NRC बिल देश एवं बाबा साहब के सिद्धांतों के विरुद्ध है,जिसे जन अधिकार पार्टी कभी बर्दाश्त नही करेगी।जिला महासचिव अजिर बिहारी और मो0 अल्लाउद्दीन ने कहा कि आज केंद्र सरकार देश के मुद्दों जैसे रोजगार,शिक्षा,स्वास्थ्य, सड़क इन सभी जनसमस्याओं से भटकाकर देश के युवाओं में हिन्दू मुस्लिम का जहर घोल रही है। विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश एवं डॉ अनिल अनल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार एनआरसी बिल वापस नही लेती है, जाप सुप्रीमो पप्पू यादवजी के नेतृव में सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ने का काम करेगी।

मौके पर वाम दल के नेता रमण यादव, गणेश मानव समेत कई नेता कार्यकर्ता मौजूद थे जबकि जाप नेता भानु प्रताप,सीताराम यादव,आशीष कुमार, देवाशीष पासवान, शैलेन्द्र कुमार समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी और वामदलों का बन्द और चक्का जाम रहा असरदार मधेपुरा में जन अधिकार पार्टी और वामदलों का बन्द और चक्का जाम रहा असरदार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.