पुरैनी में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 50.52 प्रतिशत वोटरों ने किया मताधिकार का प्रयोग

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड में 50.52 प्रतिशत वोटरों ने पैक्स चुनाव में अपना मत डाला। मंगलवार को सुबह से ही मतदाताओं का उत्साह चरम पर रहा। मतदान के दौरान महिलाओं की भी खूब भागीदारी देखने को मिली।

मतदान शुरू होते ही मतदाताओं की विभिन्न बूथों पर लम्बी कतार देखने को मिली। मतदाताओं के बीच मतदान करने के प्रति गजब का उत्साह दिखा। उत्साह के वजह से सुबह 7 बजे के पहले ही प्रखंड के सभी बूथ पर महिला और पुरुष मतदाताओं की कतार लग गई। सभी ने पहले मतदान फिर जलपान के तहत मतदान किया।पैक्स चुनाव में आधी आबादी कहे जाने वाली महिला मतदाताओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाई। वोटिंग के दौरान महिलाओं का उत्साह देखते बन रहा था। वहीं बुर्जुग मतदाता भी वोट डालने से पीछे नहीं रहे।चुनाव के दौरान मतदान केन्द्र संख्या 07 प्राथमिक विद्यालय गणेशपुर में जिप सदस्य प्रतिनिधि मनोज यादव सहित कई बुजुर्ग मतदाताओं ने अपना वोट डाला। 

वहीं प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ बिरेन्द्र कुमार ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पूरी तैयारी की गई थी।लेकिन मतदाताओं के उत्साह एवं प्रत्याशियों के लोकतंत्र के प्रति सच्ची आस्था के कारण शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न हुआ।जहां प्रखंड के मतदाताओं ने 8 पैक्सों के 25 पैक्स अध्यक्ष प्रत्याशियों एवं 4 सदस्य पद के लिए मतदान किया ।

दूसरी ओर मतदान के दौरान सुपर जोनल मजिस्ट्रेट एसडीओ एसजेड हसन ,एसडीपीओ सीपी यादव , जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट एडीएसएस अजमल खुर्शीद सेक्टर मजिस्ट्रेट अंचलाधिकारी पुरैनी रामावतार यादव एवं अंचलाधिकारी ग्वालपाड़ा ,पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट पुलिस बलों के साथ मुस्तैद थे। वहीं प्रखंड के विभिन्न मतदान केन्द्र पर थानाध्यक्ष सुबोध यादव सहित अंचलाधिकारी रामावतार यादव एवं पेट्रोलिंग दस्ता भी भ्रमण कर स्थित पर कड़ी नजर बनाए हुए थे।
पुरैनी में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 50.52 प्रतिशत वोटरों ने किया मताधिकार का प्रयोग पुरैनी में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 50.52 प्रतिशत वोटरों ने किया मताधिकार का प्रयोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.