मोबाइल एप से काम करेंगी सेविकाएँ: स्मार्टफोन का दिया गया प्रशिक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के बाल विकास परियोजना कार्यालय में ICDS-CAS के विभिन्न मॉड्यूल पर आंगनबाड़ी सेविकाओं का चार चरणों में 12 दिवसीय राष्ट्रीय पोषण मिशन के अंतर्गत स्मार्टफोन वितरण करने संबंधित प्रशिक्षण शिविर सेक्टर स्तर पर आयोजित किया गया. 


जिस में मास्टर ट्रेनर के रूप में महिला प्राशिक्षक मीनाचन्द व राजकुमारी ने सभी सेविकाओं को स्मार्टफोन दिया एवं एप्लीकेशन लोड कर उनके गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया. 

आंगनबाड़ी केंद्र की हरेक गतिविधियों की तुरंत जानकारी पाने के उद्देश्य से विभाग के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के 107 संचालित आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं को स्मार्टफोन उपलब्ध कराया गया. उन्होंने बताया कि टी.एच.आर वितरण, गोद भराई, अन्नप्राशन, बच्चों की उपस्थिति एवं बच्चों के पोषाहार वितरण में गड़बड़ी  को देखते हुए विभाग के द्वारा स्मार्टफोन दिए जाने का एक नया कदम उठाया गया. जिससे सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके. 
मोबाइल वितरण के मौके पर सांख्यिकी सहायक धर्मेंद्र कुमार, प्रखंड समन्यवक समसेर आलम, प्रोग्राम सहायक आरती कुमारी, कार्यपालक सहायक कैलाश राम सहित अन्य लोग उपस्थित थे.
मोबाइल एप से काम करेंगी सेविकाएँ: स्मार्टफोन का दिया गया प्रशिक्षण मोबाइल एप से काम करेंगी सेविकाएँ: स्मार्टफोन का दिया गया प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.