व्यवसाई पर गोलीबारी के विरोध में मुरलीगंज में जाम और प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज सिनेमा हॉल चौक पर किराना व्यवसाई अग्रज आनंद उर्फ मुन्ना भगत को बेखौफ अपराधियों ने घर लौटने के क्रम में घर के पास ही मारी गोली, सीसीटीवी में अपराधियों की तस्वीरें कैद मामले में छानबीन कर रहे हैं पुलिस के आला अधिकारी. अज विरोध में हुआ मुरलीगंज में प्रदर्शन.


समूचा घटनाक्रम इस प्रकार है. सोमवार को देर शाम मुरलीगंज जयरामपुर चौक के किराना व्यवसाई अग्रज आनंद और मुन्ना भगत उम्र 32 वर्ष जब अपनी दुकान से घर की ओर लौट रहे थे और घर पहुंचने के क्रम में दरवाजे पर ही शाम के 8:30 बजे के करीब पहले से घात लगाए दो मोटरसाइकिल पर सवार चार-पांच की संख्या में अपराधियों ने उन्हें घर से बाहर लाने का प्रयास करने लगे. 

इसी क्रम में जोर-जबरदस्ती होने लगी और अपराधियों ने गोली चला दी. गोली व्यवसाई मुन्ना भगत के पैर में लगी और मौके से अपराधी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भागने में कामयाब रहे. आनन-फानन में परिजन एवं आसपास के लोगों ने घायल किराना व्यवसाई को उठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया, जहां मौके पर मौजूद डॉ अमित अमर ने घायल का प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए मधेपुरा रेफर कर दिया. 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई. घटना के बाद अपराधियों के निशानदेही के लिए लगातार पीछा किया जा रहा है. इधर अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और इसी बीच घायल अगर आनंद उर्फ मुन्ना भगत को बेहतर चिकित्सा के लिए मधेपुरा रेफर कर दिया गया. जहां से बेहतर चिकित्सा के लिए उन्हें दरभंगा भेज दिया गया है.

वहीं मामले में आक्रोशित व्यवसायियों ने सिनेमा हॉल चौक को अवरोध खड़ा कर एन.एच. 107 को जाम कर दिया है. रात 10:00 बजे से 11:00 बजे तक जाम लगा रहा और स्वतः 11:30 बजे लोगों ने जाम खोल दिया.
रात 11:30 बजे अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी वसी अहमद ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच एवं सीसीटीवी फुटेज देखने का प्रयास किया, लेकिन घायल व्यवसाई के घर में ताला जड़ा होने के कारण रात में नहीं देख पाए थे सीसीटीवी फुटेज. गोलीबारी की घटना के बाद विभिन्न थानों से मंगवाए गए पुलिस पदाधिकारी एवं कमांडो के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई करने का दिशा-निर्देश वरीय पदाधिकारियों द्वारा दिया गया.

मंगलवार को आक्रोशित परिजनों एवं स्थानीय नेताओं द्वारा मुरलीगंज के चौक चौराहे पर अवरोध लगाकर आवागमन को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया गया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ एन.एच. 107 बैंगा के करीब नारे लगाए. मुरलीगंज स्टेट हाईवे 91 और एन.एच. 107 को जोड़ने वाले दुर्गा स्थान चौक पर, जयरामपुर चौक (सिनेमा हॉल चौक) जहां घायल व्यवसाई की दुकान है, हरिद्वार चौक, शहर के लगभग सभी चौक चौराहे को अवरुद्ध कर दिया जिससे आवागमन सुबह 8:00 बजे से लेकर के दिन के 1:00 बजे तक पूरी तरह अवरुद्ध रहा. वहीं कॉलेज और स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

मधेपुरा से मामले को देखने आए इंस्पेक्टर जयप्रकाश चौधरी ने एन.एच. 107 बैंगा पुल के पास सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने उनके समझाने के उपरांत भी जाम को नहीं खोला. लगभग 1:30 बजे मुरलीगंज थाने पर बाजार बंद एवं सड़क जाम कर रहे लोगों को इंस्पेक्टर जयप्रकाश चौधरी ने समझाने का प्रयास किया और सड़क जाम और बाजार बंद करवा रहे व्यवसायियों से अनुरोध किया कि जाम से समस्या का समाधान नहीं हो सकता. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है और एक को गिरफ्तार करके भी लाया गया है एवं पूछताछ जारी है. समझाने एवं आश्वासन दिए जाने के बाद व्यवसायियों एवं सामाजिक नेताओं द्वारा बाजार खोलने एवं सड़क जाम को समाप्त करने की कार्रवाई की गई.

मौके पर मुरलीगंज थाना पहुंचे एसडीपीओ वसी अहमद ने व्यवसाई पर हुए गोलीबारी के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि घायल को बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा से दरभंगा भेज दिया गया है जहां वह खतरे से बाहर है. वहीं घायल के निशानदेही पर एक अपराधी को गिरफ्तार भी किया गया है एवं उससे पूछताछ की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य अपराधियों की पहचान करवा कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.
व्यवसाई पर गोलीबारी के विरोध में मुरलीगंज में जाम और प्रदर्शन व्यवसाई पर गोलीबारी के विरोध में मुरलीगंज में जाम और प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.