अपराधियों की गोली के शिकार डाकपाल का शव लेकर सड़क जाम व प्रदर्शन, पूर्व मुखिया नामजद

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र में अपराध की घटना पर अंकुश लगाने में पुलिस प्रशासन लाख कोशिश के बावजूद सफल नहीं हो पा रही है.

बुधवार की शाम 7:40 बजे मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत कोल्हायपट्टी डुमरिया निवासी संजीव कुमार सुमन जो रघुनाथपुर में ग्रामीण डाकपाल के पद पर कार्यरत थे कि अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

मुरलीगंज थाने में दर्ज करवाए गए प्राथमिकी के अनुसार संजीव कुमार सुमन मुरलीगंज शहर से बुधवार वापस शाम 4:45 में घर की ओर लौटे थे. रास्ते में कोल्हायपट्टी दुर्गा स्थान के करीब वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि के यहां बैठकर बात करने के उपरांत छठ पर्व को लेकर दूध लेने के लिए बृजेश यादव के यहां चले गए. वहां से घर लौट रहे थे इसी क्रम में एक लाल रंग की अपाचे गाड़ी ने उन्हें ओवरटेक किया जिसका नंबर बीआर 43 जे 4313 है और जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति चला रहा था और पीछे बैठे मनोज यादव पिता सत्येंद्र यादव ने देसी हथियार से संजीव कुमार के ऊपर गोली चलाई. उजले रंग की अपाचे से पीछे से अपराधियों ने आकर गाड़ी सटाकर पीठ में गोली मारी जो गोली सीधे हृदय को छेद करती हुई आगे की ओर आई. संजीव कुमार सुमन हेलमेट पहने हुए सामने के घरों में गाड़ी लेकर गिर पड़े. आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा उठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां मौके पर मौजूद डॉ डी पी रमन ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

गौरतलब हो कि संजीव कुमार ग्रामीणों के चहेते व्यक्ति थे. ग्रामीणों द्वारा रात में ही घटनास्थल पर संजीव कुमार की मृतक शरीर को रखकर सड़क जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी और इंस्पेक्टर जयप्रकाश चौधरी को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने पूर्व मुखिया मनोज यादव को इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता बताया और उनके यहां रात में ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वसी अहमद एवं जयप्रकाश चौधरी तथा भारी संख्या में विभिन्न स्थानों से आए पुलिस बल मधेपुरा से आए कमांडो फोर्स द्वारा पूर्व मुखिया के यहां छापेमारी की गई लेकिन वह घर से फरार मिले. उनकी स्कॉर्पियो व ट्रैक्टर को पुलिस जप्त कर थाने ले आई, तब जाकर ग्रामीणों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के लिए तैयार हुए।
आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीणों ने सुबह के 9:00 बजे से मृतक संजीव के शव को घटनास्थल के करीब रखकर स्टेट हाईवे 91 के आवागमन को ठप कर दिया. ग्रामीणों की मांग थी की पुलिस अधीक्षक मधेपुरा स्वयं संज्ञान लेकर मामले की तहकीकात करें और दोषियों जल्द से जल्द कार्रवाई करें.

घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने ग्रामीणों के पास पहुंच कर उन्हें आश्वासन दिया कि जिनके नाम प्राथमिकी में दर्ज करवाए गए हैं उन पर अवश्य कार्यवाही की जाएगी. साथ ही उन्होंने पुलिस पदाधिकारी पर आज हुए गोलीबारी की घटना के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि कल शाम में संजीव कुमार के हत्या के सिलसिले में पुलिस निशानदेही पर अपराधियों की धरपकड़ के लिए हरिपुर कला पंचायत गई हुई थी। इसी क्रम में अपराधियों द्वारा पुलिस पदाधिकारी पर हमला किया गया जिसमें पुलिस पदाधिकारी श्यामदेव ठाकुर घायल हुए हैं एवं एक अपराधी की गिरफ्तारी हुई है. दो देसी कट्टे एवं 5 की संख्या में जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं अपराधियों से पूछताछ जारी है एवं इसमें सभी संलिप्त अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.
अपराधियों की गोली के शिकार डाकपाल का शव लेकर सड़क जाम व प्रदर्शन, पूर्व मुखिया नामजद अपराधियों की गोली के शिकार डाकपाल का शव लेकर सड़क जाम व प्रदर्शन, पूर्व मुखिया नामजद  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 31, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.