दहेज लोभी पिता ने परिजनों के सहयोग से अपने ही ढाई वर्षीय पुत्र की कर दी हत्या

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाने के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत स्थित चंडीस्थान गांव के वार्ड नंबर 12 में दहेज लोभी पति के द्वारा अपने परिजन के सहयोग से पत्नी से छुटकारा पाने के लिए अपने ही ढाई वर्षीय मासूम पुत्र का हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है।


 मृत बच्चे की मां के आवेदन के आलोक में पिता, दादा- दादी समेत पांच व्यक्ति के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। मृतक ढाई वर्षीय लड़का मयंक कुमार की मां मुनचुन देवी के आवेदन पर थाने में दर्ज प्राथमिकी में मुनचुन देवी आरोप लगाई  है कि मेरी शादी हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार 2014 ईस्वी में शैलेंद्र यादव के साथ हुई थी। शादी के बाद मुझे एक पुत्र मयंक कुमार का जन्म हुआ। जिसका उम्र फिलवक्त ढाई वर्ष है। मेरा मायका मधेपुरा थाना स्थित धुरगांव गांव में है। शादी के पश्चात ससुराल पक्ष के द्वारा समय-समय पर दहेज के रूप में रुपया का मांग किया जाने लगा। मेरे दांपत्य जीवन को खुशहाल रखने के लिए मेरा भाई 6 माह पूर्व मेरे पति शैलेंद्र को एक बाइक भी खरीद कर दिया । गत 2 माह पूर्व से 50 हजार रुपये का मेरे ससुराल वालों के द्वारा मांग किया जाने लगा। मेरे मायके से रुपया नहीं मिलने पर गत गुरुवार को मेरे पति शैलेंद्र यादव, ससुर सूचित यादव, देवर सुनील कुमार, सास मीना देवी एवं गोतनी नीतू देवी ने मिलकर सुनियोजित साजिश के तहत जब मैं अपने कमरे 2 बजे दिन में सोई हुई थी । इसी दौरान  मेरे पास से बच्चा को दूसरे घर में ले जाकर हत्या कर दिया । लाश को पानी में फेंक दिया। नींद से जगने पर पड़ोसी महिला के द्वारा मुझे  बताया गया कि तुम्हारा बच्चा पानी में है। जब मैं वहां गई तो बच्चा मृत पाया। 

बताया कि बच्चे को मारने का कारण है मुझे अपने रास्ते से हटाना। मेरे पति का मेरी बड़ी गोतनी से अवैध संबंध भी है । जिसका मैं विरोध करती थी।  घटना की सूचना मिलते ही गुरुवार को देर शाम तकरीबन 8 बजे दरोगा भवेश प्रसाद चौधरी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घर के बगल स्थित पानी भरे गड्ढे से लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया। थानाध्यक्ष दीपक चंद्र दास ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृत बच्ची की मां के आवेदन के आलोक में पिता, दादा -दादी समेत पांच व्यक्ति के विरुद्ध थाने में हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में अग्रेतर समुचित कार्रवाई की जा रही है ।
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
दहेज लोभी पिता ने परिजनों के सहयोग से अपने ही ढाई वर्षीय पुत्र की कर दी हत्या दहेज लोभी पिता ने परिजनों के सहयोग से अपने ही ढाई वर्षीय पुत्र की कर दी हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.