मधेपुरा पुलिस ने चार घंटे मे अपहृत को किया बरामद: अपहरणकर्ता गिरफ्तार

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने महज चार घंटे में अपहृत बालक को बरामद करते दो अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया। 



मामले में सदर थाना क्षेत्र के साहुगढ़  पंचायत  के दिवानी टोला के कटैया टोला से जमीन विवाद को लेकर सोये हुए बालक का अपहरण  कर पांच लाख के फिरौती की मांग की. फिरौती नहीं देने और पुलिस  को सूचना देने पर बालक की हत्या करने की धमकी दी थी ।

साहुगढ़ दिवानी टोला निवासी अपहृत बालक अभिषेक (पांच वर्ष) के दादा सीता राम  राम ने बताया कि सोमवार की रात वह अपने परिवार के साथ सोया था. 3 बजे के आसपास परिवार की नींद खुली तो अभिषेक को गायब पाया तो सुबह 5 बजे सदर थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी। इसी बीच अपहरणकर्ता बालक के अपहरण  के समय एक चिट्टी छोड़कर गए थे जिसमें लिखा था कि बालक का अपहरण  कर ले जा रहे हैं. घटना की जानकारी पुलिस और पड़ोसी को दिया तो बच्चे की हत्या कर देंगे. साथ ही यदि बच्चे की जीवित  देखना है तो पांच लाख रूपये का का इंतजाम कर लो नहीं तो बच्चे को मार देने । उन्होंने चिट्टी को थानाध्यक्ष को उपलब्ध कराया।

घटना की सूचना मिलते थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार, ह्रदय  लाल राम, कमांडो और पुलिस  बल के साथ घटनास्थल स्थल पर पहुंचे कि इसी बीच घर वालो को सूचना मिली कि भवानीपुर गांव  मे एक बालक मिला  है. पुलिस तत्काल भवानीपुर गांव पहुंची तो अभिषेक को बरामद कर लिया । पुलिस  को गांव वालों ने बताया कि गांव मे सुबह बच्चा कोई ले जा रहा था लेकिन रोने के कारण बच्चा को सामुदायिक भवन के पास छोड़कर भाग गया. बच्चे  से नाम पता  पूछने पर घर और पिता का नाम बताया, तो ग्रामीणों ने बच्चे को सरपंच के जिम्मे रख दिया ।ग्रामीण ने बताया  कि अपहृत गांव  की एक महिला जो भवानीपुर मे रहती थी उसने फोन से बच्चे के घर  जानकारी दी।

थानाध्यक्ष  प्रशान्त  कुमार ने बताया कि अपहृत  के दादा के बयान पर केस दर्ज  किया गया जिसमे घटना में घटना पड़ोसी चन्दन  और  कुन्दन को नामजद आरोपी बताया गया। घटना का कारण जमीन विवाद है। पुलिस  ने तत्काल  नामजद आरोपी के घर छापामारी कर चन्दन और  कुन्दन को गिरफ्तार कर लिया ।

मधेपुरा पुलिस ने चार घंटे मे अपहृत को किया बरामद: अपहरणकर्ता गिरफ्तार मधेपुरा पुलिस ने चार घंटे मे अपहृत को किया बरामद: अपहरणकर्ता गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.