पुलिस ने अंधेरे में चलाया तीर पर लगा निशाने पर: नौलखिया नदी से बरामद शव में युवती की हुई पहचान

मधेपुरा शहर के नौलखिया वार्ड नं. 1 स्थित नदी दो बोरी में मिले अज्ञात युवक  युवती के शव के मामले में सदर थाना पुलिस एक महिला सहित आधे दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पर ताजा रिपोर्ट यह है कि पुलिस के द्वारा अंधेरे में चलाया गया तीर निशाने पर लगा है ।


सूत्र की माने तो युवती की शिनाख्त हो गयी है लेकिन युवक की शिनाख्त के पुलिस प्रयास कर रही है. लेकिन पुलिस ने इस मामले कोई पत्ता नहीं खोला है. पत्रकार को कुछ समय इंतजार के पूरा मामला खुलासा करने की बात कही है।

मालूम हो कि 11 अक्टूबर को शहर के नौलखिया वार्ड नंबर 1 स्थित नदी के किनारे दो बोरी में युवक -युवती का शव बरामद होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । पुलिस ने माना था कि दोनों की हत्या कर नदी में फेंका गया है. पुलिस का अनुमान था कि युवक युवती की सीमावर्ती जिले में बदमाशों ने हत्या कर नदी में फेंक दिया होगा, नदी मे पानी का आये उफान मे बह कर बोरी जिले में आया है । लेकिन का ऐसा दावा किसी के गले नहीं उतर रहा था. आम लोगों के बीच शव नदी के आसपास के गांव की होने की चर्चा उठ रही थी ।

सूत्र की माने सोमवार को सदर थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली कि सदर थाना क्षेत्र के बराही हसनपुर के निवासी विपीन यादव से बरामद शव का मामला जुड़ा  है। थानाध्यक्ष ने मामले की जांच को लेकर देर रात बराही हसनपुर गांव पहुंचे और विपिन यादव  के बारे में पूछताछ किया तो किसी ने विपिन के बारे में नहीं बताया तो पुलिस का शक गहरा गया कि आखिर पूरे गांव में विपिन के बारे में कोई  कुछ क्यों नहीं बता रहा है । पुलिस तफ्तीश करते हुए विपिन के घर पहुंची उनकी पत्नी और एक बेटा को हिरासत में लिया फिर एक के बाद एक शक पर चार ग्रामीण को हिरासत में लिया और उन्हें थाना लाया ।

सूत्र की माने तो पुलिस हिरासत में रही विपिन यादव की पत्नी रेणु देवी ने बरामद शव उनकी पुत्री चांदनी की होने की शिनाख्त की लेकिन युवक का शव पर पहचाने से इंकार किया ।

सूत्र की माने तो रेणु देवी ने बताया कि दुर्गा पूजा के अवसर पर गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहा और उस समय चांदनी घर में थी. बाकी सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम  देखने चले गए थे. इसी बीच  चांदनी ने जहर खा लिया जिसमे उसकी मौत हो गयी. आगे कौन किया किया पता नहीं है। उन्होने युवक का शव को पहचाने से इंकार किया. लेकिन एक खुलासा हुआ कि चांदनी एक युवक से प्रेम  करती थी और वह युवक अरार के रेसना पहाड़पुर गांव का रहने वाला है ।

सूत्र की माने तो पुलिस को पुलिस को भरोसा है कि हिरासत में लिये लोग से पूछताछ  मे पूरे मामला का खुलासा होगा। पुलिस को आशंका है कि युवक युवती को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने पर सामूहिक रूप से मिलकर  ऑनर किलिंग को अंजाम दिया गया और साक्ष्य मिटाने  के लिए  शव को बोरा में डालकर बालू भर कर नदी डुबा दिया ताकि पुलिस  को पता नहीं चल सके ।

पुलिस को मामला ऑनर किलिंग होने की आशंका है. अगले चौबीस घंटे में  पुलिस मामला के खुलासा कर सकती है.
पुलिस ने अंधेरे में चलाया तीर पर लगा निशाने पर: नौलखिया नदी से बरामद शव में युवती की हुई पहचान पुलिस ने अंधेरे में चलाया तीर पर लगा निशाने पर:  नौलखिया नदी से बरामद शव में युवती की हुई पहचान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.