'खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक एवं प्रतिस्पर्धा की भावना का भी विकास होता है': डॉ लक्ष्मी

मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला तिनकोनमा में मां काली स्पोर्ट्स क्लब की ओर से दिवाली के शुभ अवसर पर फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.


हरिपुरकला पंचायत की मुखिया डॉ लक्ष्मी कुमारी ने आठ दिवसीय फुटबॉल मैच का उद्घाटन किया. आठ दिवसीय मैच के अंतिम दिन लड़कियों के फुटबॉल टूर्नामेंट का होगा आयोजन, पटना और मुंगेर की टीम फुटबॉल टूर्नामेंट में लेगी हिस्सा.

आज मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुरकला तिनकोनमा में मां काली स्पोर्ट्स क्लब की ओर से दिवाली के शुभ अवसर पर फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस आठ दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन आज दिन के 4:00 बजे हरिपुर कला पंचायत की मुखिया डॉ लक्ष्मी कुमारी ने फीता काटने के बाद फुटबॉल को किक लगाकर मैच का विधिवत उद्घाटन किया. 

इस अवसर पर उद्घाटनकर्ता डॉ लक्ष्मी ने कहा कि खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक एवं प्रतिस्पर्धा की भावना का भी विकास होता है. आपसी भेदभाव से अलग हटकर खेल समाज में भाईचारे और एकजुटता को परिलक्षित करती है. 

आज का मैच मुख्य रूप से कमलपुर और बघिनिया के बीच खेला गया और इस मैच में बघिनिया के खिलाड़ी के रूप में दीपक कुमार गोलकीपर, राज कुमार, कैप्टन रमन हेंब्रम, जितेंद्र हेंब्रम, कृष हेंब्रम, अभीजीत हेंब्रम, बबलू मुर्मू, चंदन किसको, रंजीत, मिथुन, कृष्णा, सोरेन, संजय, नीतीश, बादल, लक्ष्मीकांत, वहीं दूसरी तरफ कमलपुर की टीम में पठान बेसरा गोलकीपर, प्रकाश मुर्मू , रवि मुर्मू, पंकज कुमार मुर्मू, बाबूलाल टूडू, रंजन मुर्मू, संतोष मुर्मू, चंदन मरांडी, राजीव कुमार, आलोक कुमार मुर्मू, प्रताप कुमार, कृष्णा हेंब्रम, लालजी मरांडी आदि खेल मैदान में अपने खेलों का बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे. फिर भी अंतिम समय में बघिनिया ने कमलपुर को दो गोल से पराजित कर दिया.

इस फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम में विश्वजीत कुमार उर्फ पिन्टु मुखिया, राहुल यादव भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, न्यूज़ 18 के संवाददाता तूरबसु उर्फ बंटी, खेल अध्यक्ष प्रमोद कुमार, मेला अध्यक्ष उप मुखिया शैलेंद्र हेंब्रम, चंद किशोर टुडू, अशोक कुमार आजाद, विशिष्ट अतिथि के रूप में होली क्रॉस के फादर एमसी बोथरा, दिव्यांशु मेडिकल के विनोद कुमार, आलोक कुमार, अर्जुन मरांडी, लखन टूडू आदि मौजूद थे.
'खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक एवं प्रतिस्पर्धा की भावना का भी विकास होता है': डॉ लक्ष्मी 'खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक एवं प्रतिस्पर्धा की भावना का भी विकास होता है': डॉ लक्ष्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.