सिविल सर्जन ने किया सिंहेश्वर सीएचसी का औचक निरीक्षण

मधेपुरा के सीएस सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव ने सीएचसी सिंहेश्वर का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने सीएचसी के ओटी, प्रसव कक्ष, एनआरसी के साथ साथ पूरे सीएचसी परिसर का निरीक्षण किया । 



इस दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि आज डीएम साहब के साथ बैठक थी जो स्थगित होने के कारण बाबा की पूजा करने आए थे । इस दौरान सीएचसी भी आ गये । सीएचसी में मानव बल की कमी और मानव बल की कमी के कारण सिंहेश्वर प्रखंड के 19 सब सेन्टर बंद पड़ा है । इस पर उन्होंने कहा डीएम साहब की अध्यक्षता में एएनएम को रेंडम आधार पर सभी सीएचसी और पीएचसी में भेजा जायेगा । सिंहेश्वर सीएचसी ऐतिहासिक और पौराणिक रूप से प्रसिद्ध है । यहाँ शिवरात्रि में मेला लगता है । जिसमें लाखों की भीड़ एक माह तक रहती है । वहीँ सावन और भादों में भी लाखो की संख्या में श्रद्धालु आते हैं । उनके स्वास्थ्य की व्यवस्था भी सीएचसी पर ही निर्भर रहता है । जबकि प्रभारी के अलावे मात्र तीन काम चलाऊ एमबीबीएस ही सीएचसी में है । इस पर सीएस श्रीवास्तव ने बताया कि अब चिकित्सकों को सीधे प्रधान सचिव के द्वारा ही भेजा जाता है । यहाँ के जन प्रतिनिधी उनसे पत्राचार करें और चिकित्सकों की डिमांड करें तो यह समस्या का हल निकल सकता है । साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि हमारे स्तर से जो भी काम हो सकता है उसे हम जरूर करेंगे । 

मौके पर सीएचसी प्रभारी डा. आनंद भगत, डा. जय कृष्ण कुमार, दीपक कुमार, लेखापाल अमीत कुमार, बीसीएम अंजनी कुमारी, बीएचएम पियूष वर्धन, टेक्निशियन संजय कुमार सज्जन, अंकित रंजन, सोनु भारती, रूपेश कुमार, निक्की कुमारी, एएनएम सरस्वती राय मौजूद थे ।
सिविल सर्जन ने किया सिंहेश्वर सीएचसी का औचक निरीक्षण सिविल सर्जन ने किया सिंहेश्वर सीएचसी का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.