जन्म के समय ही दो दांत, नवजात बच्ची को देखने उमड़ी भीड़

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ में एक महिला ने एक अजूबे बच्चे को जन्म दिया, जिसके जन्म के समय ही दो दांत हैं । 


उक्त महिला डिलीवरी के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हुई थी जहां गुरुवार को अजूबे बच्चे को जन्म दिया. नवजात की मुंह में दो दांत हैं.निचले जबड़े के सामने की तरफ स्थित यह दोनों दांत डेवलप भी हैं । हालांकि जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है.

 इसकी जानकारी मिलने के बाद उसे देखने के लिए पीएचसी में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गई । बताया गया कि प्रखंड के अरार्हा महुआ दिघरा पंचायत के दिघरा गांव वार्ड नंबर 15 निवासी प्रमिल सादा की पत्नी शिमला देवी ने इस बच्चे को जन्म दिया है. वह सुबह ही पीएचसी में भर्ती हुई थी.

इस संबंध में पीएससी के डॉक्टर अरुण कुमार महतो ने बताया कि इस प्रकार के बच्चे का कभी-कभी जन्म होता है. फिलहाल बच्चा और उसकी मां स्वस्थ हैं लेकिन बच्चे का वेट 1330 ग्राम ही है, कम से कम समुचित 1800 ग्राम होना चाहिए. इस कारण बेहतर इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया गया ।
जन्म के समय ही दो दांत, नवजात बच्ची को देखने उमड़ी भीड़ जन्म के समय ही दो दांत, नवजात बच्ची को देखने उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.