सराहनीय: मधेपुरा में एकसाथ पत्रकारों ने हेलमेट, जूता पहन बाइक से घूमकर लोगों को यातायात नियमों पर किया जागरूक

एक सितंबर से यातायात नियमों में बदलाव को लेकर ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन संगठन से जुड़े पत्रकारों ने मधेपुरा में बुधवार को बाइक पर सवार होकर हेलमेट, जूता पहनकर लोगों को जागरूक करने हेतु जागरूकता रैली निकालकर कर्पूरी चौक से शुरू होकर पूरे शहर का भ्रमण किया.


इस दौरान लोगों से दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने सहित यातायात के अन्य नियमों का पालन करने का आह्वान किया गया. संगठन के संरक्षक सरोज कुमार ने कहा कि हेलमेट दोपहिया वाहन चालक की सुरक्षा के लिए जरूरी है. उसे पुलिस के चालान से बचने के लिए महज ढोंग के तौर पर प्रयोग नहीं करना चाहिए. हमेशा मजबूत और गुणवत्ता वाला हेलमेट ही उपयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप कभी मत भूलो कि घर पर आपका कोई इंतजार कर रहा  होता है. इसलिए जब भी बाइक से सफर करें तो अपने आप को पूरी तरह सुरक्षित कर उसके बाद ही सफर शुरू करें ताकि किसी दुर्घटना होने के दौरान आपकी जान सुरक्षित रहें. 

उन्होंने आगे कहा कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने से दुर्घटना पर अंकुश लगाया जा सकता है. हेलमेट नहीं पहनने से दुर्घटना होने पर सिर में चोट आने के बाद मौत की घटना अधिक होती है.  हेलमेट को कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी जान की सुरक्षा के लिए अवश्य पहन कर वाहन चलाएं. 

वहीं अध्यक्ष मुरारी कुमार सिंह ने कहा कि वाहन चलाते समय सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. हेलमेट नहीं पहनने के कारण वाहन चलाने से दुर्घटना में मौत के आंकड़े दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यातायात को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक होना होगा. इस उद्देश्य से आज हम लोगों ने जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया. 

मौके पर मनीष वत्स, चंदन कुमार, संजय परमार, सुनीत साना, संजय कुमार, धीरेंद्र कुमार निराला, जावेद अख्तर, मनीष कुमार, मोहम्मद मेराज आलम, रविकांत कुमार, विकास कुमार, प्रशांत कुमार आदि सबों ने यातायात नियम का पालन करते हुए हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने की शपथ ली.
(रिपोर्ट: अमित सिंह)
सराहनीय: मधेपुरा में एकसाथ पत्रकारों ने हेलमेट, जूता पहन बाइक से घूमकर लोगों को यातायात नियमों पर किया जागरूक सराहनीय: मधेपुरा में एकसाथ पत्रकारों ने हेलमेट, जूता पहन बाइक से घूमकर लोगों को यातायात नियमों पर किया जागरूक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.