सराहनीय: आजादी में शहीद हुए अमर नायकों को नमन करते हुए देशवासियों के नाम युवाओं ने किया रक्तदान

एक तरफ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जहाँ हर कोई अपने अपने तरीके से जश्न मना रहा था, वहीँ मधेपुरा के युवाओं द्वारा इस अवसर पर अनूठी मिसाल पेश की गयी। 


युवाओं ने देश की आजादी में शहीद हुए अमर नायकों को नमन करते हुए देशवासियों के नाम रक्तदान कर हिन्दुस्तान की आजादी के 73वें वर्षगाँठ का जश्न मनाया।

सामाजिक कार्यकर्ता सह रक्तदान मोटिवेर श्रीकांत राय की अगुवाई एवं एचडीएफसी बैंक और आर आर ग्रीनफिल्ड इंटरनेशनल स्कूल के सहयोग से लगाये गये इस स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में परीक्षण के बाद कुल 15 युवाओं ने रक्तदान किया। इस दौरान मोटिवेर श्रीकांत राय ने बताया कि रक्तदान से व्यक्ति न सिर्फ किसी जरूरतमंद की जान को बचाता है, बल्कि वह अपने अंदर पनप रही बीमारियों के प्रति भी सचेत करता है। 

मौके पर मौजूद सदर अस्पताल, मधेपुरा के उपाधीक्षक डा. सुमन झा ने युवाओं के इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान करने वाले व्यक्ति के खून की कई जांच होती हैं, जो वह आमतौर पर नहीं करा पाते। वहीं, रक्तदान करने वाले व्यक्ति को खून देने से कई बीमारियों से मुक्ति भी मिलती है।  ब्लडबैंक चिकित्सा प्रभारी डा. संतोष कुमार ने इन्हें प्रशस्तिपत्र देते हुए कहा कि आज का युवा हमारे देश की ताकत हैं और हमें आज के युवा को सही मार्गदर्शन प्रदान करना चाहिए जिससे कि वे अपने मार्ग से विचलित ना होंं। 

इस शिविर में विनय कुमार, विक्रांत ठाकुर, दीपक कुमार, सागर सिंह, अमित सिंह, सौरभ अग्रवाल, विनीत सर्राफ, विक्रम यादव, कुन्दन गुप्ता, अमित कुमार अंशु,रूपेश कुमार अत्रि, रूपक सोनी, श्रीकांत, अरविंद कुमार एवं सोनु कुमार ने रक्तदान किया। इस आयोजन को सफल बनाने में विक्की विनायक, अक्षय केसरी, एचडीएफसी से रमेश कुमार, आर आर ग्रीनफिल्ड इंटरनेशनल स्कूल से राजेश कुमार राजू सहित ब्लड बैंक इंचार्ज राजकुमार पुरी, बसंत कुमार झा की अहम भूमिका रही।
(नि. सं)
सराहनीय: आजादी में शहीद हुए अमर नायकों को नमन करते हुए देशवासियों के नाम युवाओं ने किया रक्तदान सराहनीय: आजादी में शहीद हुए अमर नायकों को नमन करते हुए देशवासियों के नाम युवाओं ने किया रक्तदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.