दो पक्षों में जमकर मारपीट में बीच-बचाव करने आये 75 वर्षीय वृद्ध की मौत

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के आलमनगर पूर्वी पंचायत बैसा टोला में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर चली मारपीट जिससे एक 75 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस द्वारा तीन व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।


घटना के  बावत स्थानीय लोगों ने बताया कि मकान में छज्जा देने को लेकर हुए  विवाद के दौरान दोनों पक्ष इतना उग्र हो गए कि दोनों पक्षों के द्वारा लाठी डंडे से  जमकर मारपीट होने लगी । जिसमें दोनों पक्षों की ओर से 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । स्थानीय लोगों के द्वारा  बीच-बचाव कर शांत कराया गया एवं घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया । जहां  डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार कर उपेंद्र साह  पिता असर्फी साह,  कृष्ण कुमार पिता  टुनटुन साह बाल्मीकि साह पिता उपेंद्र साह को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया । पर 75 वर्षीय उपेंद्र साह की मौत रास्ते में ही हो गई। 

वहीं इलाज कराने आए एक पक्ष को  हत्या के आरोप में योगेंद्र कुमार पिता रंगीला साह, रंगील साह पिता जगदीश साह,  खुशीलाल साह, पिता जगदीश साह  को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया । इस बाबत  मृतक के परिजनों ने बताया के हम लोग अपने जमीन पर मकान बना रहे थे मकान में छज्जा देने को लेकर पड़ोसी से कहासुनी हो ही रही थी कि इतने में सभी एकजुट होकर लाठी डंडा लोहे के रॉड से हमला बोल दिया. बीच-बचाव को आए 75 वृद्ध वर्षीय उपेंद्र साह को भी इन लोगों ने नहीं बख्शा और दौडा़  दौडा़ कर लाठी और लोहे के रॉड से बेरहमी के साथ मारपीट किया. किसी तरह स्थानीय लोगों के सहयोग से अस्पताल पहुंचे. जहां स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया. आलमनगर बाजार से निकलने के बाद ही उपेंद्र साह ने दम तोड़ दिया. पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेजा गया एवं दोनों व्यक्ति जो गंभीर रूप से घायल था उसे बेहतर इलाज के लिए बाहर भेज दिया गया. डॉक्टरों का कहना था कि गंभीर रूप से घायल दोनों व्यक्ति का स्थिति भी चिंताजनक है. 

इलाज कराने आए दूसरे पक्ष के तीन व्यक्ति रंगील साह, पिता जगदीश साह ,योगेंद्र कुमार पिता रंगील साह, खुशीलाल साह पिता जगदीश साह, को तत्काल पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. इस बावत थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों से 6 लोग घायल हुए हैं एवं एक की मौत इलाज के लिए बाहर ले जाने के दौरान हो गई.  घटना की सूचना मिलते की मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेज दिया गया है. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार पुलिस पदाधिकारी को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है. घटना में संलिप्त तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना को लेकर पूरे गांव में खौफ का माहौल व्याप्त है. लोगों में वृद्ध की हत्या होने से आक्रोश व्याप्त है.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
दो पक्षों में जमकर मारपीट में बीच-बचाव करने आये 75 वर्षीय वृद्ध की मौत दो पक्षों में जमकर मारपीट में बीच-बचाव करने आये 75 वर्षीय वृद्ध की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.