घूसखोरी: उपप्रमुख ने रिश्वत किया विरोध तो राजस्व कर्मचारी ने उपप्रमुख के खिलाफ दिया थाने में आवेदन

मधेपुरा जिले के पुरैनी अंचल के तहसील कचहरी पर वर्षों से खुलेआम भू लगान रसीद काटने का कार्य राजस्व कर्मचारी द्वारा निजी तौर पर रखे गये व्यक्ति या यूं कहें तथाकथित दलालो के द्वारा मनमाने रकम की वसूली कर सरेआम कार्य संपादित किया जा रहा है। 


विभाग के आलाधिकारी से लेकर अंचलाधिकारी तक अच्छे से जान रहे होते हैं कि राजस्व कचहरी पर क्या क्या होता है बावजूद लालफीताशाही चरम पर है, जिसकी बानगी पुरैनी तहसील कचहरी पर शुक्रवार को घटित घटना से समझा जा सकता है। 

क्या है आरोप - 

शुक्रवार को पुरैनी प्रखंड के औराय पंचायत के औराय निवासी विद्यानंद सिंह जब रसीद कटवाने गया तो कर्मचारी के स्थान पर बैठे शम्भू यादव एवं सोनू झा ने कहा कि ओरिजनल केवाला और रसीद लेकर आइये तब रसीद कट जायेगा। जब पेपर लेकर आये तो पेपर देखकर बोला गया कि अंचल अधिकारी से आदेश करवाकर लाईये, तब रसीद काटेंगे और दोनो ने गुप्त रूप से एकान्त मे बुलाकर दस हजार रूपये की मांग किया. बोला दस हजार दो तब रसीद काटेंगे। वहीँ पीड़ित द्वारा पुरैनी थाना मे दिये गये आवेदन मे यह भी जिक्र है कि उसके बाद वह प्रखंड कार्यालय पहुंचा जहां सारी बात उपप्रमुख मोहम्मद गुलजार को बताया तो उपप्रमुख उसके साथ पुनः कचहरी गये. जहां उपप्रमुख ने रसीद काटने को बोला तो उक्त दोनो व्यक्ति खुले शब्द मे गाली दिया और मारपीट करना शुरू कर दिया और कहा कि जमाबंदी मे पेंच फसाकर जिन्दगी भर कोर्ट कचहरी दौड़ाएंगे  । 
वहीँ घटना के बाद राजस्व कर्मचारी ने पुरैनी थाना मे उपप्रमुख और पीड़ीत विद्यानंद सिंह पर एक लिखित आवेदन प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दिया है। जिसमे राजस्व कर्मचारी चन्द्रकांत यादव का आरोप है कि शुक्रवार की दोपहर उपप्रमुख मोहम्मद गुलजार एवं तीन अज्ञात शराब पीकर राजस्व कचहरी में पहुंचकर मेरे साथ अभद्र व्यवहार कर गाली गलौज करते हुए कैंपस में घुसे तथा बोले की जमीन का लगान रसीद काटो और मारपीट करने लगे, जिससे राजस्व कचहरी का कार्य बाधित हो गया । राजस्व कर्मचारी का यह भी आरोप है की राजस्व अभिलेख को क्षतिग्रस्त एवं मारपीट कर गाली गलौज किया गया। 

बहरहाल मामले को लेकर दोनो पक्षो द्वारा पुरैनी थाना मे आवेदन दिया गया है। वही इस बाबत थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी ने बताया की दोनो पक्ष से आवेदन मिला है मामले की जांचकर आवश्यक कारवाई की जाएगी।
घूसखोरी: उपप्रमुख ने रिश्वत किया विरोध तो राजस्व कर्मचारी ने उपप्रमुख के खिलाफ दिया थाने में आवेदन घूसखोरी: उपप्रमुख ने रिश्वत किया विरोध तो राजस्व कर्मचारी ने उपप्रमुख के खिलाफ दिया थाने में आवेदन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.