सिविल सर्जन ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का औचक निरीक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ में बुधवार को सिविल सर्जन डा. शैलेंद्र कुमार ने 10 बजे पूर्वाह्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। 


निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य सहायक श्याम किशोर, फार्मासिस्ट प्रभात कुमार, एएनएम संगीता कुमारी, डाटा ऑपरेटर मन खुश कुमार, पी एम डब्ल्यू केसर राजा के अलावा कोई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद नहीं थे. 15 मिनट के निरीक्षण में डॉ राहुल कुमार पहुंचे, उनसे सिविल सर्जन के द्वारा उपस्थिति पंजी की मांग की गई तो उन्होंने बताया कि सभी पंजी  प्रभारी सर रखते हैं वह जब आते हैं  तब सब को दिया जाता है. वहीं एक कर्मी से स्वास्थ्य प्रबंधक के बारे में  पूछा गया तो उन्होंने बताया  कि वह कहीं टीकाकरण को देखभाल करने गए हैं वही सिविल सर्जन  निरीक्षण करने भतरंधा  स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे  तो स्वास्थ्य केंद्र में ताला लटका हुआ था । इसे लेकर सिविल सर्जन ने गहरी नाराजगी व्यक्त की । उन्होंने कहा चिकित्सक हो या अन्य कर्मी अपने ड्यूटी के साथ बेईमानी करने वाले को किसी भी सूरत में नहीं बख्शे जायेंगे । सरकार चिकित्सक को मरीज की सेवा के लिए वेतन देती है ऐसे में यदि चिकित्सक अपनी सेवा के प्रति जवाबदेह नहीं होंगे उनके साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है ।

 वहीं 10:30 बजे पहुंचे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ ललन कुमार ने बताया कि सभी पंजी स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय के पास थे। वे  टीकाकरण कार्य को देखने कही  बाहर गए हुए थे । 
सिविल सर्जन ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का औचक निरीक्षण सिविल सर्जन ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.