बड़ी उपलब्धि: दुबई में माया विद्या निकेतन के विशाल ने शतरंज प्रतियोगिता में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित माया विद्या निकेतन के छात्र और शतरंज के उभरते सितारे विशाल कुमार के दुबई के अबुधाबी से इक्कीसवी शेख राशिदबिन अल अंतर्राष्ट्रीय शतरंज चैम्पियनशिप में अंडर फिफ्टिन अनरेटेड श्रेणी में गोल्ड मैडल जीत के लौटने पर नयानगर मदनपुर स्थित विद्यालय के हॉल में भव्य सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया।

जानकारी के अनुसार इसी वर्ष दिल्ली में जनवरी माह में आयोजित आल इंडिया नेशनल चेस चैम्पियनशिप में भाग लेते हुए विशाल ने राष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ अपनी प्रतिभा का लोहा ही नही मनवाया बल्कि दुबई में होने वाले अंतराष्ट्रीय स्तर के आयोजन में अपनी जगह भी पक्की की। दिल्ली में सफल होने पर विशाल को तीस हजार रुपये नगद और प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया गया था। दुबई के अबुधाबी में भी विशाल ने सफलता के कारवां को जारी रखा और अंडर फिफ्टिन में उन्नीस राउंड के मैराथन सफर को तय करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। जहां उसे नब्बे हजार का चेक, प्रमाणपत्र और कप से आयोजन समिति द्वारा सम्मानित किया गया। वहीं भारत लौटने पर दिल्ली में आल इंडिया चेस फेडरेशन द्वारा ग्यारह हजार का चेक देकर सम्मानित किया गया। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन में दुनिया के अनेक देशों के पांच हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया था। 

ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के  राष्ट्रीय अध्यक्ष डी बी सुंदर के नेतृत्व में चौदह सदस्यीय टीम के अहम हिस्सा मरुआहा ग्राम के सामान्य परिवार सज्जन कुमार और विभा देवी के लाडले  और माया विद्या के उभरते प्रतिभा विशाल ने विद्यालय परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित होने के बाद अपने संबोधन में कहा कि अंतराष्ट्रीय स्तर के आयोजन का हिस्सा बनना और गोल्ड मेडल प्राप्त करना उसके जीवन की सबसे बड़ी सफलता है। अपनी सफलता का श्रेय विशाल विद्यालय की संचालिका चन्द्रिका यादव, अपने पिता सज्जन कुमार और माता विभा देवी सहित अपने गुरुजनो और मित्रों को देता है। अपने संबोधन में विशाल ने बताया कि उसका चयन 2022 में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम के लिए  भी हुआ है । उसका सपना है कि भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत के लिए गोल्ड मेडल जितना।विद्यालय परिवार द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में विशाल को विद्यालय द्वारा कप ,प्रमाणपत्र और शॉल से विद्यालय की संचालिका चन्द्रिका यादव द्वारा सम्मानित किया गया। विशाल को सम्मानित करने के उपरांत श्रीमती चन्द्रिका यादव ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि विशाल पर विद्यालय परिवार को नाज और फख्र है जिसने अपनी प्रतिभा के बल पर विद्यालय ही नही बल्कि कोसी और बिहार के साथ भारत का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि वो भविष्य में भी सफलता के कारवां को जारी रखेगा ऐसा विश्वास है। वहीं अपने सम्बोधन में उन्होंने कॉमनवेल्थ के लिए चयन होने पर विद्यालय के लिए गौरवपूर्ण और ऎतिहासिक  क्षण बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने में विशाल को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। विद्यालय परिवार हमेशा सहयोग को तत्पर रहेगा। 

इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन करते हुए विद्यालय के मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि सफलता किसी की मोहताज नही होती बल्कि अनवरत प्रयास से इसे पाया जा सकता है। सम्मान समारोह में उप प्राचार्य मदन कुमार, चंद्रशेखर झा, आलोक कुमार, हिमांशु कुमार, मोहमद रिजवान, खुर्शीद आलम, वर्षा दधीचि, प्रसन्ना सिंह, प्रवीण कुमार,अंशु सहित अन्य ने विशाल की प्रशंसा करते हुए उसे निकट भविष्य के लिए बधाई दी।
बड़ी उपलब्धि: दुबई में माया विद्या निकेतन के विशाल ने शतरंज प्रतियोगिता में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा बड़ी उपलब्धि: दुबई में माया विद्या निकेतन के विशाल ने शतरंज प्रतियोगिता में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 18, 2019 Rating: 5

2 comments:

  1. This is a topic which is close to my heart... Thank you!
    Where are your contact details though?

    ReplyDelete
  2. Hello there, I do believe your site could possibly be having browser compatibility problems.
    Whenever I look at your site in Safari, it looks fine however when opening in IE,
    it has some overlapping issues. I merely wanted to provide you with a quick heads up!
    Aside from that, wonderful website!

    ReplyDelete

Powered by Blogger.