चैत्र प्रतिपदा के अवसर पर मधेपुरा में पथ संचलन

हिंदू नव वर्ष एवं चैत्र प्रतिपदा के अवसर पर शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मधेपुरा नगर इकाई द्वारा शनिवार को शहर में भव्य पथ संचलन एवं बौद्धिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर रेलवे दुर्गा मंदिर परिसर में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यहां  संघ के विभाग प्रचारक संतोष कोसी ने कहा कि  संघ का उद्देश्य हिंदुओं को संगठित कर समाज के दबे -कुचले, वंचितों को समाज की मुख्यधारा में लाकर विकास करना है । उन्होंने यह भी कहा कि आर्य समाज की स्थापना कर स्वामी दयानंद ने यह परंपरा की शुरुआत की थी और उनकी इस यात्रा को डॉ केशव बलिराम हेडगेवार में 1925 में संघ की स्थापना कर आगे बढ़ाया है । आज के दिन ही डॉक्टर हेडगेवार जी की जन्म तिथि भी है। उन्होंने कहा कि लोग अपने सभ्यता को भूल कर ऐसी पश्चिमी सभ्यता की तरफ जा रहे हैं जहां कोई संस्कार-परंपरा नहीं है ।

इस अवसर पर एक भव्य पथ संचलन का कार्यक्रम भी शहर के मुख्य मार्ग में आयोजित किया गया ।यहां  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कोसी विभाग संघ चालक सीनेट सदस्य प्रोफ़ेसर डॉ दीप नारायण यादव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। 

कार्यक्रम में जिला प्रचार प्रमुख तरुण जी, नगर कार्यवाह ललन जी, जिला विस्तारक आलोक, प्रचार प्रमुख जीवानंद जी, गणेश कुमार पीटर, बबलू और सरोज कुमार के अतिरिक्त अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के रंजन यादव, राजू सनातन, नितेश सिंह यादव, विभाग संयोजक अभिषेक, भाजपा के नेता अरविंद अकेला, महामंत्री दिलीप कुमार सिंह, दीपक यादव अंकेश गोप, बद्री प्रसाद मंडल, वंशमणि आजाद सहित अन्य स्वंय सेवक उपस्थित थे।
चैत्र प्रतिपदा के अवसर पर मधेपुरा में पथ संचलन चैत्र प्रतिपदा के अवसर पर मधेपुरा में पथ संचलन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.