स्कूल में तालाबंदी कर प्रधानाचार्य के खिलाफ रोष व्यक्त

मधेपुरा के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर लाही पंचायत के उत्क्रमित मध्य विधालय बरियाही में ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर विद्यालय प्रधान बिरेन्द्र कुमार के विरुद्ध रोष व्यक्त किया.


रोष व्यक्त करने वाले ग्रामीण जयप्रकाश यादव, दिनेश यादव, मिश्रीलाल यादव, श्रवन कुमार, नारायण राम, सिहेश्वर यादव, मनीष कुमार, राकेश कुमार, सिकेन्द्र यादव, कलानंद यादव, उमाशंकर यादव, राजकुमार यादव, पप्पू यादव, विकास यादव सहित कई दर्जन ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय प्रधान अपने मनमर्जी से विद्यालय चलाते हैं. कई ग्रामीण और छात्रों के द्वारा छात्रवृत्ति और पोशाक राशि की मांग किया जा रहा था, जिसपर प्रधान शिक्षक के द्वारा कुछ भी बताने से परहेज करते थे. उसने ग्रामीणों को फँसाने के नियत से पूर्व में थाना में आवेदन भी दिया.

वहीं ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि शिक्षा समिति की हिसाब-किताब भी मांगने पर नहीं बताते हैं. इससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने बुधवार को तालाबंदी कर दिया, तालाबंदी के बाद जब पुलिस की टीम ने स्कूल पहुंचा और ग्रामीणों को समझाया बुझाया और पुलिस ने ग्रामीणों को थाने आकर मिलने को कहा. इधर बीईओ डा० यदुवंशी यादव ने बताया कि आठ दिनों के अंदर बच्चों के खाते में राशि चली जाऐगी. हमारे समझ में वहां पर जमीनी विवाद का मामला आ रहा है. 

जब बीईओ से पूछा गया कि तब आखिर विद्यालय प्रधान बिरेन्द्र कुमार ने ग्रामीणों के ऊपर थाना में आवेदन क्यों दिया गया तो उन्होंने बताया कि ग्रामीण प्रधानाचार्य को गाली देता है इसलिए थाने में आवेदन दिया. थानाध्यक्ष रामनारायण यादव ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर एस.आई. और पुलिस बल को स्कूल पर भेजा गया, जहाँ पुलिस ने ग्रामीणों को तालाबंदी नहीं करने की हिदायत दी और ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया. इधर प्रधानाचार्य बिरेन्द्र कुमार से संपर्क करना चाहा तो मोबाईल स्विच ऑफ मिला.
स्कूल में तालाबंदी कर प्रधानाचार्य के खिलाफ रोष व्यक्त स्कूल में तालाबंदी कर प्रधानाचार्य के खिलाफ रोष व्यक्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.