बकरी ने दिया अजीबोगरीब बच्चों को जन्म, अंधविश्वास में डूबे लोगों ने माना शिव का अवतार

 मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के बरदाहा पंचायत के बरदाहा गांव वार्ड नंबर 10 में एक किसान की बकरी ने अजीबोगरीब बच्चों को जन्म दिया जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 


जाहिर है 21वीं सदी में भी हावी अंधविश्वास में कुछ लोगों ने शिव का अवतार मानकर पूजा पाठ कर शुरू कर दी. जानकारी के अनुसार बरदाहा गांव के बबलू पासवान की बकरी ने बुधवार देर शाम दो बच्चों को एक साथ जन्म दिया जिसमें दोनों नर हैं. इनके सिर पर काफी ऊँचा मांस बढ़ा है और दोनों आंख के बदले मस्तक के बीचोबीच एक साथ दोनों आंख आस पास में सटे हुए हैं. वहीं ऊपरी होंठ का बीच का भाग बढ़ा हुआ है जिसे समान रूप से देखने पर मुख्य दो भाग में बांटा हुआ प्रतीत होता है । दूसरे के होठ पर हाथी के सुर के समान बढ़ी हुई आकृत्ति है। 

इधर अंधविश्वास में डूबे ग्रामीण मस्तक को बढे हुए मांस को जटा, मस्तक के बीचोंबीच स्थित उक्त आंख को त्रिनेत्र एवं होठ के बीचो-बीच बड़े भाग को त्रिशूल की संज्ञा देकर उसे भगवान शिव का आस्था के नजर से देख रहे हैं. लोगों का कहना है कि यह एक अद्भुत संयोग है और ऐसा आज तक कोई भी बकरी का बच्चा गांव में नहीं आया है. लोगों की भीड़ उमड़ी रही जो इसे भगवान का रूप मान रहे हैं । खबर लिखे जाने तक दोनों बच्चे जीवित हैं.       
                  
बकरी ने दिया अजीबोगरीब बच्चों को जन्म, अंधविश्वास में डूबे लोगों ने माना शिव का अवतार बकरी ने दिया अजीबोगरीब बच्चों को जन्म, अंधविश्वास में डूबे लोगों ने माना शिव का अवतार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.