चार वर्ष पहले पुलिस पदाधिकारी के साथ मारपीट कर की थी लूट, आज हुआ गिरफ्तार

मधेपुरा एसपी के सख्त रवैये ने रंग लाया लम्बे समय से सुस्त सदर थाना पुलिस ने गुरुवार की रात जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के खाप के सोनवर्षा गांव से चार वर्ष पूर्व एक पुलिस पदाधिकारी के साथ हुए लूट कांड का कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है ।


मालूम हो कि 28 अक्टूबर 14 की रात कैमूर (भभूआ) मे तत्कालीन तैनात जमादार सह निवासी भूपेन्द्र यादव  छुट्टी पर अपने गांव कुमारखण्ड थाना के वैलारी गांव आ रहे थे. जमादार रात 12 बजे मधेपुरा स्टेशन पर उतरे और अपने एक रिश्तेदार यशवंत यादव के साथ बाइक से गांव जा रही थे कि तुलसीबाड़ी पुल के पास 8-10 अपराधियो ने बाइक को रोका और मारपीट कर घायल कर दिया. इसके बाद जमादार और उनके रिश्तेदार के पास रहे नगदी 11 हजार पांच सौ रूपये, दो मोबाइल और बाइक लूट लिया. बाद में अपराधियों ने दोनों को एक बांस बाड़ी मे ले जाकर बाँध दिया और फरार हो गए । घटना को लेकर सदर थाना में केस दर्ज किया ।

घटना के चार साल बाद तक पुलिस हड़कत में नहीं आयी लेकिन गुरुवार को एसपी संजय कुमार ने लम्बे समय से लम्बित लूट और डाका कांड को लेकर समीक्षात्मक बैठक की और बैठक में सम्बन्धित कांड के अनुसंधानकर्ता को मामले के जल्द से जल्द निष्पादन करने की सख्त चेतावनी दी. चेतावनी का असर महज आठ घंटे मे दिखा. पुलिस ने लूटी गयी मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर अपराधी के ठिकाने पर कार्रवाई की और सदर थाना पुलिस ने गुरुवार की रात जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के खाप टोला के सोनवर्षा गांव से कुख्यात अपराधी मुकेश यादव को गिरफ्तार किया है।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार मुकेश कुख्यात अपराधी है, इसके विरूद्ध कई थाना में मुक़दमे दर्ज है । गिरफ्तार अपराधी को पुलिस अभिरक्षा मे न्यायालय मे प्रस्तुत किया गया, न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया ।
चार वर्ष पहले पुलिस पदाधिकारी के साथ मारपीट कर की थी लूट, आज हुआ गिरफ्तार चार वर्ष पहले पुलिस पदाधिकारी के साथ मारपीट कर की थी लूट, आज हुआ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.