अंचल निरीक्षक के मनमानी से चलता है शंकरपुर का राजस्व कचहरी

मधेपुरा जिले के शंकरपुर बाजार के समीप चल रहे किराए के घर में अंचल कचहरी कार्यालय कभी भी समय से नहीं खुलता है।  कभी एक बजे तो कभी दो बजे। 


जिसके चलते जनता अपना लगान रसीद, खारिज दाखिल जैसी कई जमीन संबंधी काम के लिए शंकरपुर जाते तो हैं लेकिन कचहरी बंद रहने के कारण बैरंग वापस लौट जाते हैं। अंचल कचहरी कार्यालय बंद रहने से जाति, आवासीय एवं आय प्रमाण पत्र के लिए छात्रों को काफी परेशानी हो रही है । अन्य राज्यों में पढने वाले छात्रों को बिना कागजात के ही बाहर जाना पड रहा है। 

इस बावत बंटी कुमार , विनय कुमार , राजेश कुमार , सुबोध कुमार , मनोज कुमार , मो . रजनी , कुशाय ऋषिदेव , भोला ऋषिदेव , मुसाय यादव, सरयुग यादव सहित दर्जनों लौगो ने बताया कि वे लोग पिछले चार दिनो से आँफिस का चक्कर लगा रहे हैं । वहीं कुछ लोगों ने बताया कि वर्तमान पदस्थापित कर्मचारी शशिभूषण चौधरी कई वर्षों से पदस्थापित हैं। जिसके चलते उनका बडे भूमि माफिया से साँठ गाँठ हो गया है। आम जनता के हित के कार्य का उसे मतलब नहीं रहता हैं। वहीं अंचल में कार्यरत अमीन प्रभात राम समय पर जमीन माँपी रिपोर्ट देने में लेट करते हैं। वह भी कई वर्षों से यहाँ जमे पड़े हैं । 

इस बावत राजस्व कर्मचारी सह प्रभारी अंचल निरीक्षक शशिभूषण चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कार्य के बोझ  के चलते समय पर कार्यालय नहीं खोल पाते हैं । चार हल्का पर एक कर्मचारी हैं इसलिए दो बजे के बाद खोलते हैं। सीओ अमित कुमार ने बताया कि इस संबंध में हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं, सीआई से ही जानकारी ले सकते हैं।
अंचल निरीक्षक के मनमानी से चलता है शंकरपुर का राजस्व कचहरी अंचल निरीक्षक के मनमानी से चलता है शंकरपुर का राजस्व कचहरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.