सड़क का निरीक्षण करने पहुँचे मुख्य अभियंता समेत अभियंताओं की टीम

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत रोड नंबर 18 का निरीक्षण करने रविवार को मुख्य अभियंता प्रमुख  सुभाष चन्द्रा, आरडब्लुडी कार्यपालक अभियंता शैलेन्द्र कुमार मंडल, अधिक्षण अभियंता सतीष कुमार सहित कार्यपालक अभियंता बीरपुर, त्रिवेणीगंज, सुपौल, सहायक अभियंता उदाकिशुनगंज की टीम ने सिंहेश्वर पहुंच कर सड़क का निरीक्षण किया. 


इस दौरान  आवश्यक जानकारी लेने के साथ- साथ सड़क के पानी की निकासी की क्या व्यवस्था है और उससे  कैसे बेहतर किया जा सकता है, पर भी विमर्श किया । कहा गया कि स्थानीय दुकानदारों ने अपने दुकान के आगे सड़क से ज्यादा ऊँची मिट्टी भर दिया है. जिस वजह से अगर पीसीसी सड़क का निर्माण भी किया जाता है तो वह भी जल्द ही टूट जायेगा. इसके लिये कार्यपालक अभियंता आरडब्लुडी को निर्देश दिया कि सबसे पहले सड़क की जमीन कितनी है उसे नापी कर उसकी जानकारी दें. और फिर सड़क की चौड़ाई को देखते हुये प्राक्कलन तैयार किया जायेगा. 

उन्होंने यह भी बताया कि सड़क के अंतिम छोड़ पर दोनों ओर नाले का निर्माण किया जायेगा और फिर कम से कम पांच मीटर चौड़ी बीटी सड़क का निर्माण किया जायेगा. सड़क का जहां अंत होगा वहां दोनों साइड में सीसी पेमेंट ब्लॉक का निर्माण किया जायेगा. जिसके बाद नाले को उंचा कर पैदल यात्रियों को चलने के लिये बनाया जायेगा. वहीं आरडब्लुडी कार्यपालक अभियंता ने बताया कि अविलंब आरडब्लुडी के जेई को सिंहेश्वर भेज सरकारी अमीन से सड़क की पूरी जानकारी ली जायेगी और फिर डीपीआर बनाया जायेगा.

सड़क का निरीक्षण करने पहुँचे मुख्य अभियंता समेत अभियंताओं की टीम सड़क का निरीक्षण करने पहुँचे मुख्य अभियंता समेत अभियंताओं की टीम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.