जिले में पहला अटल टिंकरिंग लैब का हुआ उद्घाटन: कोसी क्षेत्र से एकमात्र निजी विद्यालय केपीएस का चयन

किरण पब्लिक स्कूल जेपी नगर पीपर पत्ता में मधेपुरा जिला का पहला अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन मधेपुरा के जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला, प्रति कुलपति भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय डॉक्टर फारुख अली, जिला शिक्षा पदाधिकारी, पूर्व परीक्षा नियंत्रक भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय एवं विद्यालय निर्देशिका किरण प्रकाश के हाथों शुभारंभ हुआ। 


इस अवसर पर जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राएं बहुत ही भाग्यशाली हैं जिन्हें इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। उन्होंने विद्यालय प्रशासन को इसके लिए बधाई दिया। इस अवसर पर प्रति कुलपति डॉक्टर फारुख अली ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया लैब का सदुपयोग कर बच्चे अपने वैज्ञानिक सोच को विकसित कर सकते हैं। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉक्टर मधेपुरी ने विद्यालय प्रशासन को बधाई दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बच्चों को विज्ञान के क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

इस अवसर पर छात्र छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश तथा शाखा प्राचार्य मोहम्मद आकिब द्वारा विद्यालय के उपलब्धियों को बताया गया. उन्होंने कहा कि यह मधेपुरा के लिए शान की बात है कि कोसी क्षेत्र से एकमात्र निजी विद्यालय का चयन अटल टिंकरिंग लैब के लिए हुआ. उन्होंने यह भी कहा कि पूरे भारत से 3000 स्कूलों का चयन इस प्रयोगशाला के लिए किया गया जिसमें बिहार राज्य से 30 विद्यालयों का चयन एवं मधेपुरा से 3 विद्यालयों का चयन किया गया जिसमें 2 विद्यालय सरकारी हैं. कोसी क्षेत्र का एकमात्र निजी विद्यालय किरण पब्लिक स्कूल का चयन इसके लिए हुआ.

आज अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन किरण पब्लिक स्कूल में होने के साथ यह मधेपुरा का पहला विद्यालय बना जहां नीति आयोग भारत सरकार के द्वारा इस लैब का स्थापना किया गया. इस अवसर पर किरण पब्लिक स्कूल मधेपुरा के इंचार्ज मुकेश झा, सुशांत कुमार, गोपाल कृष्णा, किशोर कुमार, सुफियान अली, सुधीर सिंह, विनोद कुमार, राजन मिश्रा सहित कई अतिथि शामिल हुए।
(नि. सं.)
जिले में पहला अटल टिंकरिंग लैब का हुआ उद्घाटन: कोसी क्षेत्र से एकमात्र निजी विद्यालय केपीएस का चयन जिले में पहला अटल टिंकरिंग लैब का हुआ उद्घाटन: कोसी क्षेत्र से एकमात्र निजी विद्यालय केपीएस का चयन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.