मनाई गई मुरलीगंज की मदर टेरेसा साध्वी सावित्री देवी की चौथी पुण्यतिथि

मधेपुरा के मुरलीगंज की मदर टेरेसा के नाम से मशहूर साध्वी सावित्री देवी की चौथी पुण्यतिथि मनाई गई. 


इस अवसर पर मुरलीगंज थाना रोड स्थित सत्संग आश्रम में सत्संग कार्यक्रम आयोजित कर साध्वी सावित्री देवी की चौथी पुण्यतिथि मनाई गई. संत सदगुरु महर्षि मेंही परमहँस की विनम्र शिष्या और संतमत सत्संग आश्रम, पुराना जयरामपुर, मुरलीगंज की संस्थापिका साध्वी सावित्री देवी की चौथी पुण्यतिथि 28 अक्यूबर से 4 नवंबर 2018 तक ध्यानाभ्यास शिविर सह सत्संग कार्यक्रम के रुप में आश्रम में मनायी जायेगी. 

मालूम हो कि इनकी कर्मभूमि मुरलीगंज रही. यहीं पर उन्होंने अपनी अंतिम सांसें भी ली. यह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के रुप में एएनएम-नर्स के पद पर कार्यरत रहीं. विदित हो कि वैसे समय में जब इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा का काफी अभाव था, ये अनवरत रुप से दिन-रात इस क्षेत्र के लोगों की निःस्वार्थ भाव से सेवा करती रहती थी. इनके सेवा भाव को देखते हुये हेल्प लाईन संस्था ने इन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया. संतमत में ये शबरी माई और इस शहर की मदर टेरेसा के रुप में प्रसिद्ध थी.

मनाई गई मुरलीगंज की मदर टेरेसा साध्वी सावित्री देवी की चौथी पुण्यतिथि मनाई गई मुरलीगंज की मदर टेरेसा साध्वी सावित्री देवी की चौथी पुण्यतिथि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.