नवरात्रि के प्रथम पूजा के साथ दुर्गापूजा का त्यौहार शुरू

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड मुख्यालय दुर्गा मंदिर में आज नवरात्रि के प्रथम पूजा के साथ रामायण पाठ की गूंज के साथ शूरू हो गया. 


माँ दुर्गा की प्रतिमा को मूर्तिकारों द्वारा तेजी से अंतिम रूप देने का कार्य चल रहा है. मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड में पाँच दिवसीय मेला का आयोजन किया जाता है. जहाँ दूर दराज से काफी संख्या में माँ दुर्गा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का जनसैलाब देखने को मिलता है.

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड स्तिथ दुर्गा मंदिर में मूर्तिकार दिवाकर पंडित द्वारा माँ दुर्गा के अंतिम रूप देने के लिए कड़ी मेहनत की जा रही है. यहाँ पूरे पाँच दिनों के मेले का आयोजन किया जाता है. जिसमें काफी दूर दराज से श्रद्धालुओं का जमवाड़ा होता है. श्रद्धालुओं का मानना है कि यहाँ जो भी मन्नत मांगी जाती है वह पूरी होती है. यहाँ 1962 ई० से ही मेले का आयोजन किया जाता है. मेला के लिए जनता हाई स्कूल के मैदान में तरह-तरह के झूले तथा कई आकर्षक दुकानें लगने लगी है. 

वहीं मेला की सुरक्षा के लिए अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने शांति समिति के बैठक में बोले थे कि पूरे मेले में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के साथ-साथ पुलिस सादे लिबास में मुस्तैद रहेगी. मेला कमिटी के तरफ से भी श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है. आज संध्या में महिला श्रद्धालुओं का पूजा करने और दीप जलाने का ताँता लगा हुआ था.
नवरात्रि के प्रथम पूजा के साथ दुर्गापूजा का त्यौहार शुरू नवरात्रि के प्रथम पूजा के साथ दुर्गापूजा का त्यौहार शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.