डेढ़ दशक बाद आईएसएफ की राष्ट्रीय टीम में कोसी को जगह: मधेपुरा के राठौर को मिली राष्ट्रीय टीम में जिम्मेदारी

वाम छात्र संगठन ए आई एस एफ (ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन) के राज्य उपाध्यक्ष सह बी एन मण्डल व पूर्णिया विवि प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में आयोजित ए आई एस एफ के चार दिवसीय उनतीसवें राष्ट्रीय सम्मेलन में सर्वसम्मति से पच्चासी सदस्यीय टीम में राष्ट्रीय परिषद के रूप में चुना गया। 


वर्ष 2007 में एआईएसएफ से जुड़े राठौर को लगातार दस साल के संघर्ष के बाद राष्ट्रीय टीम में जाने का मौका मिला है। राष्ट्रीय परिषद सदस्य चुने जाने से पहले राठौर लगातार चार बार से बिहार एआईएसएफ के सचिव मण्डल के हिस्सा रहे हैं। ज्ञातव्य हो कि राठौर का राष्ट्रीय परिषद् में चुना जाना कोसी, पूर्णिया  व भागलपुर  प्रमंडल के लिए गौरव की बात है क्योंकि लगभग डेढ़ दशक  बाद इस क्षेत्र के किसी छात्र नेता को राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। 

बी एन मंडल विश्वविद्यालय के संघर्षशील छात्रनेता के रूप में चर्चित राठौर ने अपने छात्र राजनीति के सफर में कई उपलब्धि भी प्राप्त की। सिंघेश्वर प्रखंड के बैहरी  पंचायत के बैरबनना निवासी तेज प्रताप सिंह व प्रभावती देवी के पुत्र राठौर वर्तमान में टी पी कॉलेज इग्नू के छात्र हैं। अपने छात्र राजनीति में हमेशा छात्रों की आवाज बने नव निर्वाचित छात्र नेता राठौर ने इस उपलब्धि के बाद कहा कि भारत के पहले छात्र संगठन एआईएसएफ का राष्ट्रीय परिषद् सदस्य चुना जाना उनके छात्र राजनीति जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि भगत सिंह की जयंती को समर्पित राष्ट्रीय सम्मेलन में पूरे राष्ट्र के अलग अलग राज्यों से एक मजबूत राष्ट्रीय टीम तैयार की गई है। नव निर्वाचित टीम की पहली बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष, महासचिव, चर्चित छात्रनेता कन्हैया सहित अन्य के साथ हिस्सा लेने का भी मौका मिला जिसमें दस अक्टूबर को  विभिन्न समस्याओं पर राष्ट्रीय कॉल  का निर्णय लिया गया है। वहीं  राठौर ने कहा की राष्ट्रीय टीम में जगह मिलने से और जिम्मेदारी बढ़ेगी। 

आंध्र प्रदेश से बिहार वापसी के क्रम में अलग अलग जगहों पर राष्ट्रीय टीम के लिए निर्वाचित छात्र नेताओं का गर्मजोशी से फूल मालाओं व अबीर से स्वागत किया गया। राष्ट्रीय  परिषद में निर्वाचित होने पर राष्ट्रीय महासचिव विक्की माहेश्वरी, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव विश्वजीत, राज्य उपाध्यक्ष रंजीत पण्डित, राज्य सचिव सुशील कुमार सहित बिहार के विभिन्न जिलों के साथियों ने बधाई देते हुए उम्मीद व्यक्त की है कि उनके लंबे अनुभव का फायदा सबको मिलेगा।
(नि. सं.)
डेढ़ दशक बाद आईएसएफ की राष्ट्रीय टीम में कोसी को जगह: मधेपुरा के राठौर को मिली राष्ट्रीय टीम में जिम्मेदारी डेढ़ दशक बाद आईएसएफ की राष्ट्रीय टीम में कोसी को जगह: मधेपुरा के राठौर को मिली राष्ट्रीय टीम में जिम्मेदारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.