'छात्रों को गुरु के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए': डॉ. बंदना

मधेपुरा जिले भर में जहां आज शिक्षक दिवस पर ढेर सारे कार्यक्रमों का आयोजन किया गया वहीं जिला मुख्यालय के हॉली क्रॉस स्कूल में डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती धूमधाम से मनाई गई.


 इस अवसर पर प्राचार्या डॉ. बंदना कुमारी ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैलीय चित्र पर माल्यार्पण किया एवं सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता होते हैं, वह ज्ञान के धनी होते हैं. प्रथम देव गुरुदेव जगत में सबसे पहला स्थान गुरु का होता है. अतः सभी छात्रों को अपने गुरु का सम्मान करना चाहिए एवं गुरु के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए.

इस अवसर पर सभी शिक्षकों ने हरित राष्ट्र अभियान के तहत पेड़ लगाए तथा कई कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. प्राचार्या ने सभी शिक्षकों को उपहार देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर छात्रों ने भी अपने शिक्षकों को उपहार देकर उनके प्रति आदर व्यक्त किया. इस मौके पर विद्यालय के छात्रों ने शिक्षक की भूमिका में वर्ग संचालन भी किया. (नि. सं.)
'छात्रों को गुरु के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए': डॉ. बंदना 'छात्रों को गुरु के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए': डॉ. बंदना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.