आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व स्वास्थ्य कर्मियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने दिया संवाद

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के बाल विकास परियोजना कार्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय पोषण माह के तहत कुपोषण से जंग और सुपोषण को घर-घर तक पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं के साथ वीडिओ कॉन्फ्रेंस किया.

स्वास्थ्य और आईसीडीएस विभाग के अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए देश के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को कुपोषण से बचाने के लिए हर सप्ताह नियमित रूप से विशेष शिविर लगाकर टीकाकरण, पोषाहार वितरण से लेकर स्वास्थ्य परीक्षण व पैथोलॉजी जांच करने तथा किशोरियों को शिक्षा के महत्व के साथ ही विवाह की सही उम्र के बारे में जागरूक किया. 

विभिन्न गांवो में ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण दिवस स्वच्छता, शौचालय, स्वच्छ पेयजल के महत्व के बारे में जानकारी दी गई. वहीं मौके पर महिला पर्यवेक्षिका मीना चंद, राजकुमारी देवी, केयर इंडिया सोनी गांधी, सांख्यिकी धर्मेंद्र कुमार, लेखापाल राजकुमार झा, डाटा ऑपरेटर कैलाश कुमार एवं सभी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका आशा मौजूद थे.
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व स्वास्थ्य कर्मियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने दिया संवाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व स्वास्थ्य कर्मियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने दिया संवाद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.