'देश की आंतरिक विधि व्यवस्था का भार पुलिसकर्मियों पर, कठिनाइयों के बावजूद पुलिस कर रही है अच्छा काम': एसपी

मधेपुरा के सिंहेश्वर प्रखंड में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस लाइन सिंहेश्वर में एसपी संजय कुमार ने झंडोत्तोलन किया. 


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 72वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. आज का दिन बड़ा ही ऐतिहासिक दिन है. 1947 में इसी दिन हमारा देश आजाद हुआ था, इस आजादी को प्राप्त करने के लिए देश के वीर सपूतों को अपने प्राणों की बलि देनी पड़ी थी. हम उन वीर सपूतों को नमन करते हैं जिसने देश की बलिवेदी पर अपने प्राणों को न्यौछावर किया. यह आजादी हमें बहुत कड़ी मेहनत और हजारों बलिदानों के बाद मिली है. इतिहास गवाह है जब-जब हमारे देश पर बाहरी संकट आया है सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया है. हम उन जवानों को नमन करते हैं, जिसने देश की अखंडता और एकता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी है. 

उन्होंने कहा कि देश की आंतरिक व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था का भार पुलिसकर्मियों पर है. हमारे पुलिस के भाई, जवान दिन-रात एक कर हमारी समस्याओं को लेकर खुलकर जनता की सहायता के लिए लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि देश में कई तरह की समस्याएं हैं, मधेपुरा में कई थानों को अपना भवन नहीं है. महिला थाना, स्पेस्लाईज थाना को अपना भवन नहीं है उसके लिए जमीन के अधिग्रहण की कार्रवाई अंचलाधिकारी से करवाया गया है जल्द से जल्द जमीन की उपलब्धता की जाए. 

हमने जिलाधिकारी को बताया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर में कमी है उसमें सुधार लाने के लिए शानदार प्रयास किया जाएगा. पुलिस को कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, जवानों के सहयोग से कई कांडों का उद्भेदन हुआ है, कई अपराधी जेल गये हैं. मेरे 2 माह के कार्यकाल में 10 केस में सजा हुई है. जिसमें 4 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई वीडिओ वाइरल होता है तो निर्दोष व्यक्ति मुझसे मिले मैं उस वीडिओ की जांच करा कर दोषी व्यक्ति को सजा दिलवाऊंगा, चाहे वह मेरा कितना भी प्रिय क्यों न हो लेकिन गलत शिकायत करने वाले की भी खैर नही होगी. 

झंडोत्तोलन से पहले जवानों के मार्च पास्ट का निरीक्षण किया गया, उसके बाद पुलिस लाइन में पुलिस मेन्स एसोसिएशन के कार्यालय में भी भाग लिया जहाँ पुलिस मेन्स एसोसिएसन के अध्यक्ष दिनेश पासवान ने झंडोत्तोलन किया. 

मौके पर डीएम नवदीप शुक्ला, एसडीओ वृंदा लाल, डीएसपी वसी अहमद, इन्स्पेक्टर मनीष कुमार, रहमत अली, प्रसुंजय कुमार, बीडी पंडित सहित सैकड़ों पुलिसकर्मी मौजूद थे.
'देश की आंतरिक विधि व्यवस्था का भार पुलिसकर्मियों पर, कठिनाइयों के बावजूद पुलिस कर रही है अच्छा काम': एसपी 'देश की आंतरिक विधि व्यवस्था का भार पुलिसकर्मियों पर, कठिनाइयों के बावजूद पुलिस कर रही है अच्छा काम': एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.