मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ विपक्षियों द्वारा बिहार बंद का असर मधेपुरा में भी

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में सुधार के लिए रखी गई बालिकाओं से बलात्कार तथा अन्य मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ आज विपक्षी दलों के द्वारा बिहार बंद के दौरान मधेपुरा में भी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया और मधेपुरा बंद कराया.


कार्यकर्ताओं ने जिले भर में सड़क जाम कर जम कर सरकार विरोधी नारे लगाए. मधेपुरा जिला  मुख्यालय में जहाँ भाकपा के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद प्रभाकर, राजद के जिलाध्यक्ष देव किशोर यादव, हम के जिला अध्यक्ष शौकत अली, भाकपा माले के जिला संयोजक रामचंद्र दास, भाकपा जिला मंत्री विद्याधर मुखिया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह यादव आदि की अगुआई में बंद कराया गया और कर्पूरी चौक, कॉलेज चौक, बस स्टैंड समेत अन्य मुख्य चौराहों को जाम कर दिया गया.

वहीँ मुरलीगंज में झील चौक स्थित बेंगा पुल पर बांस बल्ले से एन एच 107 घेरकर जाम कर दिया गया । जाम के कारण वाहनों की आवाजाही को पूर्णतः बाघित कर दिया गया । दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई थी । राजद प्रखंड अध्यक्ष रूद्र नारायण ने कहा कि आरजेडी के कार्यकर्ता दुष्कर्म के आरोपियों के खिलाफ स्पीड ट्रायल कराने की मांग करते हैं ताकि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिया जा सके. वहीं वाम दल की ओर से पी के सिंह राठौर ने कहा कि बिहार में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं रही, जंगलराज चल रहा है. जबसे डबल इंजन की सरकार आई है लॉ एंड ऑर्डर की समस्या हर जगह उत्पन्न हो रही है.

बिहारीगंज में भी राजद, कम्युनिस्ट व लोकतांत्रिक जद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित बिहार बंद का असर देखा गया। राजद के बिजेंद्र यादव, तोताराम कामती, लो.जद के वीरेन्द्र आजाद व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रो.देवनारायण पासवान देव के नेतृत्व में सुबह 9 बजे से ही कार्यकर्ता सड़कों पर आकर बिहारीगंज के गांधी चौक को जाम कर दिया और सरकार के विरोध में नारेबाजी करने लगे। नेतृत्व कर्ता वक्ताओं ने कहा कि बिहार की सुशासन वाली सरकार वर्तमान समय में पूरी तरह फैल हो चुकी है। बलात्कारियों का बोलबाला व अपहरण से लोगों में भय का माहौल है,मुजफ्फरपुर की घटना पूरे बिहार वासियों को झकझोर दिया है। इसलिए इस निक्मी सरकार को अब कुर्सी पर रहने का कोई हक नहीं है। उनसबों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।  
(नि. सं.)
मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ विपक्षियों द्वारा बिहार बंद का असर मधेपुरा में भी मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ विपक्षियों द्वारा बिहार बंद का असर मधेपुरा में भी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.