मधेपुरा नगर परिषद् में भ्रष्टाचार के खिलाफ नगर परिषद कार्यालय का घेराव तथा उग्र प्रदर्शन

मधेपुरा नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं अनियमितता के खिलाफ आज यहां मधेपुरा नगर विकास समिति के बैनर तले  बड़ी संख्यां में लोगों ने नगर परिषद कार्यालय का घेराव एवं प्रदर्शन किया. 


नगर परिषद् से सम्बंधित विभिन्न योजनाओं की हो रही लूट और आम जनों के शोषण के खिलाफ लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया तथा सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर  नारेबाजी की. प्रदर्शन का नेतृत्व विकास समिति के संयोजक एवं भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर, समिति के संयोजक सदर प्रखंड राजद अध्यक्ष तेजनारायण यादव एवं वार्ड पार्षद विनीता भारती, अभिलाषा कुमारी, निर्मला देवी, अहिल्या देवी आदि कर रही थी.

 इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संयोजक प्रमोद प्रभाकर ने नगर परिषद कार्यालय के मुख्य द्वार पर आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा विकास और गरीबी उन्मूलन योजनाओं में मची लूट के कारण मधेपुरा शहर का अपेक्षित विकास नहीं हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि जल निकासी एवं व्यवस्था नहीं रहने के कारण जलजमाव की समस्या साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था नहीं किये जाने के कारण शहर में जहां-तहां कूड़ा एवं कचरा का अंबार, जर्जर तथा टूटे सड़क से आम लोग त्रस्त हैं. श्री प्रभाकर ने कहा कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी मधेपुरा के लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया नहीं हो पाया है. शहर में एक भी शौचालय एवं मूत्रालय व्यवस्थित ढंग से संचालित नहीं है. यहां के लोग नारकीय जीवन जीने का विवश हैं. उन्होंने विभिन्न योजनाओं की लूट एवं अनियमितता की उच्चस्तरीय जांच कराने एवं दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग जिला प्रशासन  सरकार से की. उन्होंने कहा कि अगर दोषी को बचाया गया तो संघर्ष होंगे.

इस अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह, भाकपा जिला मंत्री विद्याधर मुखिया. किसान नेता रमन कुमार, वीरेंद्र नारायण सिंह,  दिलीप पटेल, नसीमुद्दीन, राजीव जोशी, संजीव कुमार, वार्ड पार्षद ज्योति कुमारी, मनीष कुमार, रीता कुमारी आदि नगर परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोष व्यक्त करते हुए मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की.
बाद में प्रदर्शनकारियों ने अपनी 15 सूत्री मांगों की प्रति नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा.
मधेपुरा नगर परिषद् में भ्रष्टाचार के खिलाफ नगर परिषद कार्यालय का घेराव तथा उग्र प्रदर्शन मधेपुरा नगर परिषद् में भ्रष्टाचार के खिलाफ नगर परिषद कार्यालय का घेराव तथा उग्र प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.