सावन में आने वाले श्रृद्धालुओं की भीड़ को देखते सिंहेश्वर मंदिर के आस-पास का अतिक्रमण हटवाया

मधेपुरा के बाबा नगरी सिंहेश्वर में, सावन में आने वाले श्रृद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए अतिक्रमण हटाने को लेकर सी.ओ. कृष्ण कुमार सिंह ने गुरूवार को मंदिर के आस-पास का अतिक्रमण हटवाया. 


हालांकि कई लोगों ने खुद-बखुद अतिक्रमण हटा लेने की बात कही.

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवाधिदेव महादेव सिंहेश्वर धाम की नगरी में अतिक्रमण के कारण श्रृद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लोगों द्वारा अतिक्रमण हटवाने के बाद भी दोबारा अतिक्रमण लगा दिया जाता है. बाबा नगरी में लगने वाले श्रावणी मेले को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण हटाने की दिशा में कार्य किया गया.

प्रखंड मुख्यालय में गुरूवार को मंदिर रोड सहित एन.एच. 106 और मुख्य बाजार में अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का डंडा चला. लोगों को पूर्व में भी कई बार उक्त जगहों से अतिक्रमण हटाने के लिये कहा गया है, बावजूद इसके लोगों द्वारा दोबारा सड़क को अतिक्रमित कर लिया जाता है.  इसी वजह से गुरूवार को सीओ कृष्ण कुमार सिंह, अपने दल- बल के साथ क्षेत्र में माईकिंग के द्वारा सभी को अतिक्रमण हटाने के दिशा में कार्य करने के लिए कहा गया.

वहीं सीओ ने बताया कि अतिक्रमण हटवा दिया गया है, फिर भी अगर दोबारा किसी के द्वारा सड़क को अतिक्रमित किया जाता है तो बल का प्रयोग करते हुये पहले अतिक्रमण हटाया जायेगा, और फिर वैसे व्यक्तियों पर एफआइआर भी दर्ज किया जायेगा.


क्षेत्र में लगभग हर सड़क को लोगों द्वारा बराबर अतिक्रमित कर लिया जाता है. इसका खामियाजा आम नागरिक व श्रद्धालुओं को भुगतना पड़ता है. उन्होंने यह भी बताया कि श्रावण व भादो मेला में लाखों श्रद्धालु सिंहेश्वर आयेंगे, श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है.
सावन में आने वाले श्रृद्धालुओं की भीड़ को देखते सिंहेश्वर मंदिर के आस-पास का अतिक्रमण हटवाया सावन में आने वाले श्रृद्धालुओं की भीड़ को देखते सिंहेश्वर मंदिर के आस-पास का अतिक्रमण हटवाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.