कोशी की बेटियों का जलवा (1): सहरसा की सुरभि मिश्रा ने बेहतर अंकों के साथ NEET की परीक्षा में मारी बाजी

CBSE- (National Eligibility cum Entrance Test 2018 यानी मेडिकल के लिए हुई इस साल की परीक्षा के परिणाम कोशी के इलाके के लिए सुखद सन्देश लेकर आया है. 


इलाके के बेटों ने तो बाजी मारी ही है, कई बेटियों ने भी अपने पिता का सीना चौड़ा कर दिया है और फिर दिखा दिया कि हमें बराबर का दर्जा तो देकर देखिए, मान-सम्मान बढ़ाने में हम लाजवाब हैं.

ऐसी ही एक बेटी है सहरसा की सुरभि मिश्रा, जिसने NEET की परीक्षा में कुल 720 अंकों में 542 अंक और NEET All India rank 9172 प्राप्त किया और अपने माता-पिता के बेटी को डॉक्टर बनाने के सपने को पूरा करने जा रही है. 


प्रारंभिक और कॉलेज की शिक्षा सहरसा से ही 


28 दिसंबर 1999 को जन्मी सहरसा के सदर अस्पताल कॉलोनी के रहने वाले सदर अस्पताल में फार्मासिस्ट मनोहर मिश्रा की बेटी सुरभि की प्रारंभिक पढ़ाई सहरसा के ही सेंट जेवियर स्कूल से हुई, जहाँ से उसने 9.6 CGPA के साथ बोर्ड की परीक्षा पास की. सुरभि ने आई. एस-सी. सहरसा के रमेश झा महिला महाविद्यालय से 78.2% अंकों के साथ किया और एलेन कैरिअर इंस्टीट्यूट, कोटा (राजस्थान) से मेडिकल की तैयारी के लिए कोचिंग की. 


गौरवान्वित हैं परिवार के लोग और शुभचिंतक 


आज NEET के परीक्षा परिणाम आने के बाद सुरभि मिश्रा (Roll No. 511205615) को सफलता मिलने पर माता, पिता और भाई अभिषेक मिश्रा खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. उधर सुरभि के पैत्रिक गाँव सुपौल जिले के वीणा में भी हर्ष का माहौल है.


कोशी की इस बेटी के न सिर्फ इरादे मजबूत हैं बल्कि अपने इलाके के लिए भी चिंताएं झलक रही है. सुरभि कहती है चाहूंगी कि एक बेहतर डॉक्टर बनकर कोशी के लोगों की ही सेवा करूँ.
(रिपोर्ट: आर. के. सिंह)
कोशी की बेटियों का जलवा (1): सहरसा की सुरभि मिश्रा ने बेहतर अंकों के साथ NEET की परीक्षा में मारी बाजी कोशी की बेटियों का जलवा (1): सहरसा की सुरभि मिश्रा ने बेहतर अंकों के साथ NEET की परीक्षा में मारी बाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.