सहरसा जेल में व्याप्त कुव्यवस्था के विरोध में मधेपुरा में सहरसा जेल अधीक्षक का पुतला दहन


मधेपुरा जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी चौक पर जिला फ्रेंड्स ऑफ आनंद, मधेपुरा के कार्यकर्ताओं के द्वारा फ्रेंड्स ऑफ आनंद के जिलाध्यक्ष पूर्व पार्षद ध्यानी यादव की अध्यक्षता में सहरसा जेल अधीक्षक का पुतला दहन किया गया.

जेल में भ्रष्टाचार और अराजकता का माहौल 

मौके पर पूर्व पार्षद ध्यानी यादव ने बताया कि  सहरसा जेल में व्याप्त भ्रष्टाचार, अनियमितता, कुव्यवस्था एवं अराजकता का माहौल है. जेल अधीक्षक, सहरसा के द्वारा बंदियों का अकारण जेल ट्रान्सफर, मारपीट, गाली-गलौज करना, बेवजह छापे के नाम पर बंदियों को प्रताड़ित किया जाता है. बीमार बंदियों को ससमय समुचित इलाज नहीं हो पाता है, रमजान पर्व के इस मौके पर जेल में बंद मुसलमान बंदियों / रोजेदारों को फल एवं अन्य सामग्री की व्यवस्था में शिथिलता बरती जाती है.

कहा कि हाजीपुर के मार्बल व्यापारी करनी सेना के अध्यक्ष सुशील सिंह की हत्या के बाद अबतक अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. जो पुलिस प्रशासन एवं राज्य सरकार की नाकामी को दर्शाता है. उक्त घटना की उच्चस्तरीय जांच हो एवं मृतक के आश्रितों को दस लाख मुआवजा एवं सरकारी नौकरी दी जाय.

‘पूर्व सांसद आनंद मोहन को बिना शर्त रिहा करे’

फ्रेंड्स ऑफ आनंद के अमित कुमार ‘मोनी’ ने कहा कि सरकार सहरसा जेल में बंद पूर्व सांसद आनंद मोहन को बिना शर्त रिहा करे एवं जेल में आमरण अनशन कर रहे बंदियों के आमरण अनशन को ख़त्म करने के लिए जिला प्रशासन पहल करे. अन्यथा बाध्य होकर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

इस मौके पर फ्रेंड्स ऑफ आनंद के युवा नेता अमित कुमार ‘मोनी’, संजय राय, शैलेन्द्र मंडल, पंचायत समिति सदस्य रोशन यादव, सीताराम यादव उर्फ़ लालू यादव, जीवन राय, दिवाकर यादव, लक्ष्मण यादव, राजीव यादव, प्रवीण ठाकुर सहित द फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कई कार्यकर्त्ता मौजूद थे. (रिपोर्ट: दीपक यादव)
सहरसा जेल में व्याप्त कुव्यवस्था के विरोध में मधेपुरा में सहरसा जेल अधीक्षक का पुतला दहन सहरसा जेल में व्याप्त कुव्यवस्था के विरोध में मधेपुरा में सहरसा जेल अधीक्षक का पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.