बुरी खबर: एसडीओ के आदेश का पालन करने गए चौसा अंचल अधिकारी के साथ मारपीट


मधेपुरा जिले में एक जमीन विवाद सुलझाने गए अंचलाधिकारी के साथ एक पक्ष के द्वारा मारपीट की बुरी खबर है.

बताया जाता है कि मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में लौआलगान पश्चिमी पंचायत के मोहम्मद अनवार और बीबी जलीसा खातुन के बीच 2 डिसमिल जमीन का विवाद चल रहा था। जिस में एक पक्ष मोहम्मद अनवार का कहना है ही लगभग 70 वर्ष से उक्त जमीन मेरे पिता के नाम से खतियानी है और मेरे ही कब्जे में है। वहीँ दूसरी पक्ष बीबी जलीसा खातुन का कहना है कि उक्त जमीन मुझे दान में मिली थी जिस को अपने बेटे को हमने लिख दिया और दाखिल ख़ारिज कर म्यूटेशन हो गया है। इसी बात को लेकर दोनों ने मामला दर्ज करवाया जिस का उदाकिशुगंज अनुमंडल पदाधिकारी ने कुछ ही महीने में दूसरे पक्ष के हक़ में फैसला सुना दिया तथा अंचल अधिकारी को आदेश दिया गया कि उक्त जमीन का सीमांकन करें। 


दोनों पक्षों का है अलग-अलग कहना 


जबकि पहले पक्ष के लोगों का कहना था कि अनुमंडल पदाधिकारी ने और अंचल अधिकारी ने दूसरे पक्ष से मोटी रकम लेकर उसके पक्ष में फैसला सुनाया है और उनके फैसले से में संतुष्ट नहीं होकर मैं ने जिला में एडीएम के पास मामला दर्ज करवाया और जिसकी कॉपी मै ने अंचल अधिकारी को भी दिया लेकिन वो मानने को तैयार नहीं है। वहीँ कुछ ग्रामीणों का कहना है की इतना जल्दी अनुमंडल पदाधिकारी का इतना जल्दी फैसला सुनना ऐतिहासिक है। लोगों को इस तरह के मामले में वर्षों लग जाते हैं, लेकिन यहाँ कुछ महीने में ही फैसला सुना दिया गया। काबिले तारीफ है।


क्या कहते हैं अंचल अधिकारी?


मुझे अनुमंडल पदाधिकारी का आदेश हुआ था कि उक्त जमीन का सीमांकन करा कर रिपोर्ट दें, लेकिन पूर्व से साजिस के तहत घात लगाकर जान से मारने की नीयत से पहला पक्ष था। विवादित जमीन पर पहुँचते ही हमला कर मेरे साथ मारपीट तथा अभद्र व्यवहार किया।


वहीं पहले पक्ष की के लोगों ने कहा कि हम लोग घर में नहीं थे सिर्फ घर में औरत थी. अंचल अधिकारी आते ही आँगन में लगे चदरा को हटवाने लगे और औरत लोग विरोध की तो वह उनको भलाबुरा कहने लगे और औरतो के साथ धक्का मुक्का भी किए. इसी वजह से उनके साथ औरतों ने ही मारपीट किया है।


मामले पर चौसा थाना अध्यक्ष ने कहा कि अंचल अधिकारी के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है, जिसमें करीब 2 दर्जन लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

(रिपोर्ट: आरिफ आलम)
बुरी खबर: एसडीओ के आदेश का पालन करने गए चौसा अंचल अधिकारी के साथ मारपीट बुरी खबर: एसडीओ के आदेश का पालन करने गए चौसा अंचल अधिकारी के साथ मारपीट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.