फिर जर्जर तार जोड़ने से ग्रामीणों ने बिजली विभाग को रोका, जेई पर लगाया आरोप

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के बेहरारी पंचायत के कोल्हुआ वार्ड नं. 05 में रविवार को ग्यारह हजार वाल्ट के हाईटेंशन तार गिरने के बाद ग्रामीणों ने विरोध प्रकट किया था. 


सोमवार की संध्या जब बिजली विभाग के जे.ई. अपने साथ मजदूर लेकर टूटे हुए तार को जुड़वाने गया तो उस टोले के महिला एवं पुरुषों ने यह कहकर मना कर दिया कि इस टोले में  पिछले कई बार से हाईटेंशन तार का गिरना जारी है. यहाँ पर नए तार देकर लेसीन गार्ड लगाया जाय, नहीं तो टोला से बाहर होकर ग्यारह हजार का खंभा ले जाया जाय. फिर भी जे.ई. नहीं माने, इसपर ग्रामीणों ने उनसे सवाल किया कि पुनः जर्जर तार जुड़वा रहे हैं तो इसकी आप जिम्मेवारी लीजिए. 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस पर जे.ई. अविनाश कुमार मुकर गए और बिजली विभाग के कर्मियों द्वारा धौंस दिलवाने लगे कि सबको मुकदमा मे फंसा देंगे. वहीं, यही ग्यारह हजार वोल्ट का तार आगे बगबियानी गांव तक गया है. दो दिनों से बिजली बाधित रहने से वहाँ के ग्रामीण बार-बार जे.ई. पर दवाब बना रहे थे कि तार जोड़ें, नहीं मानने पर ग्रामीणों ने जे.ई. सहित बिजली कर्मियों को वहां तार नहीं जोड़ने दिया. इस बाबत जब जे.ई. अविनाश कुमार से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे बात नहीं हो पायी.
(रिपोर्ट: मुकेश कुमार)
फिर जर्जर तार जोड़ने से ग्रामीणों ने बिजली विभाग को रोका, जेई पर लगाया आरोप फिर जर्जर तार जोड़ने से ग्रामीणों ने बिजली विभाग को रोका, जेई पर लगाया आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 18, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.