हृदयविदारक घटना में शौचालय के टैंक में घुसे चार लोगों की मौत

सुपौल। त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव स्थित वार्ड नंबर 03 में बुधवार को शौचालय के टैंक में घुसे 04 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस घटना में एक की स्थिति नाजुक बनी हुई है।



दरअसल, ममार्हत करने वाली घटना उस वक्त घटी जब गांव के ही विश्वबंधु उर्फ उमेश मंडल के घर में नव निर्मित शौचालय के टैंक के सेटरिंग खोलने एक मजदूर अंदर घुसे। उसके काफी देर तक बाहर नहीं आने पर दूसरा मजदूर भी टैंक के भीतर प्रवेश किया। उसके भी कोई हलचल नहीं सुनने पर तीसरे मजदूर भी टैंक के अंदर पहुंचा। इसके बाद मालिक उमेश मंडल ने भी बाहर से आवाज लगाये। टैंक के अंदर से किसी 
के आवाज नहीं पर वह स्वयं भी टैंक के नीचे उतर गये। सभी के अंदर से बाहर नहीं आने पर वहां मौजूद शंभू मंडल भी टैंक के अंदर झांकना शुरू किया। इस दौरान वह भी बेहोश हो गया।

जेसीबी से तोड़ा गया दीवाल

उसको बेहोश देख परिजनों ने शोर मचाया। इसके बाद मजदूर और मालिक की खोजबीन परिजन करने लगे। जहां पता चला कि सभी लोग टैंक के भीतर  गये थे जो नहीं निकल सके। घटना की जानकारी के बाद आस पास के लोगों में हाहाकर मच गया। लोग चीख पुकार करने लगे। देखते ही देखते वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। जिनके द्वारा चारों लोगों को टैंक से बाहर निकालने का प्रयास किया जाने लगा। इसी बीच लोगों ने गांव के ही सरपंच के दरवाजे पर लगी जेसीबी को घटना स्थल पर लाया। जिसके द्वारा टैंक के छत को तोड़ने का प्रयास किया जाने लगा। छत के नहीं टूटने पर जेसीबी से टैंक का एक दिवाल तोड़ा गया। जिसके बाद चारों को काफी मशक्कत के बाद बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया।

इस बीच लोगों ने स्थानीय प्रशासन को भी मामले की जानकारी दे रखी थी। जिसके द्वारा मौके पर एम्बुलेंस को भेजा गया था। बेहोश हुए सभी लोगों को एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। इलाज के क्रम में एक लोग की मौत त्रिवेणीगंज अस्पताल में हो गई। वहीं तीन लोगों की भी मौत पीपरा अस्पताल में हो गई। सभी मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल लाया गया है। वहीं सदर अस्पताल में 20 वर्षीय शंभु मंडल जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

ये हैं मृतक 

इस घटना में टैंक मालिक 50 वर्षीय उमेश मंडल, मजदूर 25 वर्षीय संतोष मंडल, 30 वर्षीय उपेंद्र मंडल, 25 वर्षीय राजेश मंडल की मौत हो गई। सभी मृतक सिमरिया गांव निवासी हैं। 
(नि. सं.)
हृदयविदारक घटना में शौचालय के टैंक में घुसे चार लोगों की मौत हृदयविदारक घटना में शौचालय के टैंक में घुसे चार लोगों की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.