एसडीओ के निर्देश की धज्जी उड़ा रहे ट्रक चालक: नो एंट्री में भी जारी रहा ओवरलोड ट्रक का परिचालन

हाल के कुछ दिनो में मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज से चौसा भटगामा जीरो माइल  के बीच तेज रफ्तार ओवरलोड ट्रक की चपेट मे आने से हुई कई दर्दनाक हादसा और आए दिन घटित छिटपुट दुर्घटना के बाद चौसा एवं पुरैनी के आमजनो द्वारा  उक्त सड़क पर ट्रक के परिचालन को बंद करने और नो इंट्री की मांग की गई थी.

 इन मांगों सहित रफ्तार पर अंकुश लगाने की मांग भी थी जिस पर अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन ने भटगामा चौसा से भाया पुरैनी होते हुए उदाकिशुनगंज तक एसएच 58 मुख्य सड़क पर सभी प्रकार की बड़ी ट्रको का प्रवेश व आवागमन उक्त सड़क पर सुबह के 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक पूर्णतः प्रतिबंधित करने का निर्देश जारी किया है । पर निर्देश पत्र के जारी होने के बावजूद बुधवार को दिन भर उक्त सड़क पर परिचालन जारी ही रहा । 

संबंधित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष सहित विभागीय पदाधिकारी को सूचना देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जारी आदेश पत्र के अनुसार आमजनो को ट्रक दुर्घटना से बचाने हेतु नो इंट्री की व्यवस्था लागू की गई है । यह नो इंट्री का समय सुबह के 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक है । इस बीच किसी भी प्रकार के बडे ट्रक का परिचालन प्रतिबंधित है। वही यदि कोई ट्रक चालक या मालिक उक्त निर्देश की अवहेलना करता है तो संबंधित अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष उनके विरुद्ध  नो इंट्री के आलोक मे विधिसंवत कारवाई करेंगे । वहीँ  थानाध्यक्ष उदाकिशुनगंज एवं चौसा को चौसा चौक एवं सोहरा टोला पर पुलिस बल एवं चौकीदार प्रतिनियुक्त करने सहित प्रचार प्रसार करने एवं आरडब्ल्यूडी सहायक अभियंता उदाकिशुनगंज को चौसा चौक एवं सोहरा टोला के समीप नो इंट्री का बोर्ड लगाने का निर्देश दिया है । साथ ही संबंधित सभी थानाध्यक्ष एवं पदाधिकारी को उक्त निर्देश को सख्ती से लागू करने का निर्देश भी दिया गया है ।

मंगलवार को निर्देश पत्र जारी होने के बावजूद बुधवार को ट्रक का परिचालन जारी रहने से यह स्पष्ट होता है कि  जारी निर्देश को संबंधित पदाधिकारी गम्भीरता से नहीं ले रहे हैं । प्रशासन से बेफिक्र ट्रक चालक अपने पुराने रफ्तार मे ही उक्त सड़क पर ट्रक दौड़ाते देखे गए । 

बहरहाल अब देखना यह है कि कब तक यह विधि व्यवस्था लागू होती है और कबतक यह सुचारू रूप से जारी रहती है या फिर ट्रक चालक खाकी पर शगुन चढाकर यूं ही अपने परिचालन और रफ्तार को जारी रखेंगे ।
एसडीओ के निर्देश की धज्जी उड़ा रहे ट्रक चालक: नो एंट्री में भी जारी रहा ओवरलोड ट्रक का परिचालन एसडीओ के निर्देश की धज्जी उड़ा रहे ट्रक चालक: नो एंट्री में भी जारी रहा ओवरलोड ट्रक का परिचालन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.