दियारा में पीला सोना पर अपराधियों की नजर, किसानों की सुरक्षा के लिए पुलिस का फ्लैग मार्च

मधेपुरा जिले के दियारा इलाके में अपराधियों पर लगाम लगाने के साथ-साथ किसानों के द्वारा लगाए गए फसल, खासकर क्षेत्र का पीला सोना कहे जाने वाले मक्के की फसल को अपराधियों की नजर से बचाने के लिए आज पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया.

मक्के के फसल की तैयारी शुरू होने से अपराधियों की नजर से किसानों को भयमुक्त होकर अपनी फसल काटने के साथ-साथ लोगों में पुलिस के संवेदनशील बने रहने एवं विश्वास जगाने हेतु पुलिस उपाधीक्षक उदाकिशुनगंज चंदेश्वरी यादव के नेतृत्व में फ्लैग मार्च  निकाला गया. इस फ्लैग मार्च में अनुमंडल के पुलिस निरीक्षक निजामउल हक एवं कई थाना के थाना अध्यक्ष सहित पुलिस बल के द्वारा मोटरसाइकिल से कोसी के दियरा क्षेत्र सहित अनुमंडल के दर्जनों गांव से फ्लैग मार्च निकाला गया । 

आज का फ्लैग मार्च आलमनगर थाना परिसर से शुरू किया गया जो उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर, खाड़ा, बुधामा, सुखासनी,संथाली टोला सहित आलमनगर थाना क्षेत्र के चंदसारा, खंतर बासा,  खुरहान जीरो माइल,  बरगांव, कोदरा घाट, भवानीपुर वासा, होते हुए आलमनगर थाना पहुंची. ज्ञात हो कि कोसी के किनारे दियारा क्षेत्र में अपराधियों की शरण स्थली बनी रहती है. दूरुह यातायात के कारण अपराधी अपराध को अंजाम देकर छिप जाते हैं और किसानों के द्वारा लगाए गए फसलों पर लेवी के लिए अपराधियों की नजर लगी रहती है ।  कहा जाता है मि किसान अपराधियों के रहमों करम पर फसल लगाते हैं एवं अपराधी द्वारा किसानों से लेवी वसूली की जाती है । खासकर जब मक्के की फसल की कटाई शुरु होती है तो किसानों से अपराधियों द्वारा लेवी वसूलने का काम भी शुरू हो जाता है एवं किसान दहशत में अपने मेहनत से उगाये अनाज के बदले लेवी देते हैं। 

किसानों के बीच क़ानून के प्रति भरोसा जगाने तथा किसान भयमुक्त होकर अपनी फसल तैयार कर सके इसके लिए लगातार गस्ती के साथ-साथ फ्लैग मार्च किया जा रहा है। फ्लैग मार्च में  दौरान पुलिस निरीक्षक निजामउल हक, उदाकिशुनगंज थाना अध्यक्ष सुरेश राम, आलमनगर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार, चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, पुरैनी थाना अध्यक्ष सुनील भगत, फुलौत ओपी प्रभारी महेश रजक, रतवारा थाना अध्यक्ष रणवीर राऊत सहित कई पुलिस पदाधिकारी एवं बड़ी संख्यां में पुलिस बल शामिल थे l
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
दियारा में पीला सोना पर अपराधियों की नजर, किसानों की सुरक्षा के लिए पुलिस का फ्लैग मार्च दियारा में पीला सोना पर अपराधियों की नजर, किसानों की सुरक्षा के लिए पुलिस का फ्लैग मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.