निर्मम हत्या का शिकार हुए शब्जी विक्रेता ने हत्या से पूर्व लगाई थी सीएम से लेकर पीएम तक जान बचाने की गुहार

मधेपुरा में पिछले दिनों एक सब्जी व्यवसायी की निर्मम हत्या हुई थी. हत्या से पूर्व जिला प्रशासन समेत बिहार के सीएम और देश के पीएम को पत्र भेजकर व्यवसायी ने लगायी थी अपनी जान बचाने को लेकर गुहार. 

लेकिन इस मामले में स्थानीय पुलिस प्रशासन ने कोई सुधि नहीं ली, आखिकार सब्जी व्यवसायी की हत्या कर दी गयी. दरअसल मधेपुरा जिले के सिंघेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत महावीर चौक पर मोहन साह सब्जी का कारोबार कर रहा था. परिजनों की माने तो कारोबार में लेनदेन को लेकर किसी व्यवसायी की तरफ से मोहन को पूर्व से जान से मारने की धमकी मिल रहा था. मृतक शख्स सीएम से लेकर पीएम को ख़त लिखकर जान बचाने की लगा गुहार चुके थे पर नहीं जागी स्थानीय पुलिस और मोहन साह की हत्या कर दी गयी. 

मधेपुरा जिले के सिंघेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत मजरहट गाँव का रहने वाला था मोहन साह नामक सब्जी व्यवसायी जिसने हत्या से पूर्व जिला प्रशासन समेत बिहार के सीएम और देश के पीएम को पत्र भेजकर अपनी जान बचाने की गुहार लगाई थी. परिजनों की माने तो कारोबार में लेनदेन को लेकर किसी व्यवसायी की तरफ से इसे धमकी दी जा रही थी. दरअसल मोहन साह नामक सब्जी व्यवसायी की पिछले 22 अप्रैल को लावारिश हालत में भर्राही थाना क्षेत्र के बुधमा नहर पर एक चबूतरे पर शव मिला था. हत्या के बाद आज तक नहीं सुलझ पायी है हत्या की गुत्थी. 

इस मामले को लेकर स्थानीय जदयू विधायक सह बिहार सरकार के कल्याण मंत्री रमेश ऋषिदेव ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में भी है. मृतक के घर पहुंचकर हमने भी लिया था जायजा. हालाँकि बिहार सरकार के मंत्री ने कहा कि बिहार में कानून का राज्य है जल्द इस मामले में जांचकर बड़ी कार्रवाई होगी हमने खुद पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारी को सख्त निर्देश दिया है, जो भी दोषी होंगे बख्से नहीं जाएंगे.

अब देखना होगा इस मामले में क्या कार्रवाई होती है और कब तक मृतक सब्जी व्यवसायी के परिजनों को न्याय मिल पाता है.
निर्मम हत्या का शिकार हुए शब्जी विक्रेता ने हत्या से पूर्व लगाई थी सीएम से लेकर पीएम तक जान बचाने की गुहार निर्मम हत्या का शिकार हुए शब्जी विक्रेता ने हत्या से पूर्व लगाई थी सीएम से लेकर पीएम तक जान बचाने की गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.