09 अप्रैल 2018

स्वच्छाग्रहियों की टीम मोतिहारी रवाना, कल पीएम करेंगे स्वच्छाग्रहियों को संबोधित

सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह अभियान के तहत सोमवार को मधेपुरा से स्वच्छाग्रहियों के 76 सदस्यीय टीम को मोतिहारी के लिए रवाना किया गया जहाँ मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर से आए स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे.


सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित झल्लू बाबु सभागार में सभी स्वच्छाग्रहियों का सम्मान तथा विदाई समारोह डीडीसी की अध्यक्षता में की गई. वहीँ मध्य प्रदेश  के  दतिया, अलीराजपुर, अगरमालवा, धार, दमोह जिले से आए तथा मधेपुरा जिले की टीम के बस को डीडीसी ने हरी झंडी दिखाकर मोतिहारी के लिए रवाना किया. मौके पर डीडीसी ने बताया कि सभी सदस्यों को बस के माध्यम से मोतिहारी रवाना किया जाएगा तथा प्रत्येक बस में जो नोडल पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे मोतिहारी पहुंचने के बाद निर्णय किया जाएगा कि किस टीम को कहां पहुंचाना है. यहां से जाने वाली टीम को हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, दानापुर तथा मोतिहारी में भेजा जाएगा. 

ज्ञात हो कि विगत 2 अप्रैल से सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह अभियान के तहत मध्य प्रदेश से आई हुई टीम तथा स्थानीय टीम के 76 स्वच्छाग्रही जिले के विभिन्न पंचायतों में कैंप कर लोगों को शौचालय निर्माण एवं स्वच्छता के लिए प्रेरित कर रहे थे. आगामी 2 अक्टूबर तक संपूर्ण जिले को ओडीएफ करने का समय निर्धारित किया गया है  इस अभियान के तहत जिला मुख्यालय में एवं प्रखंड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. 

मौके पर डीडीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि  हमारा उद्देश्य है कि लोग इस अभियान को जन-जन का अभियान बनाएं और हर घर में एक शौचालय जल्द से जल्द बनवाएं तथा अकारण होने वाली बीमारियों से मुक्ति पाएं. बीमारियां घर का पता पूछ कर नहीं आती है. यदि समाज में आज स्वच्छता होगी तो बीमारी कभी भी किसी को भी होने का खतरा नहीं होगा. इसलिए जरूरत इस बात की है कि इस सामूहिक भागीदारी के साथ समाज का प्रत्येक तबका इस अभियान में शामिल हो. उन्होंने  कहा कि आप ना केवल अपने घरों में शौचालय बनवाए, बल्कि आस पड़ोस के वैसे जरूरतमंद गरीब लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें तथा सहयोग करें.

मध्य प्रदेश से आई हुई टीम तथा स्थानीय टीम को डीडीसी के द्वारा सिंघेश्वर स्थान का प्रतीक चिन्ह एवं ग्रुप फोटो प्रदान कर सम्मानित किया गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...