दूसरी शादी करना पड़ा महँगा, पहली पत्नी की शिकायत पर गए जेल

शिकायत कर पति को भेजा जेल
मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र में दूसरी शादी करने वाले मो. इनाम उद्दीन को इनाम नहीं, बल्कि दंड मिला और सिंहेश्वर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के मामले में पहली पत्नी की शिकायत पर उसे जेल भेज दिया ।

इस बावत जिले के सरौनी कला थाना बिहारीगंज निवासी बीबी अजमल खातुन ने बताया कि 21 फरवरी 2011 को मेरी शादी आलमनगर के सिंहार पंचायत के मधेली वार्ड नंबर 12 निवासी मो. इनाम से मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार 51 हजार मेहर के साथ हुई । उसके बाद अपने सामर्थ्य  से ज्यादा डेढ लाख रुपये का सामान और लडके को सोने का अंगूठी भी दिया । पर 2017 से अचानक घर के लोगों में बदलाव आ गया और बात बात में मेरे साथ मारपीट करने लगे । कुछ दिनो के बाद मुझ पर अपने पिता से ढाई लाख रुपए और बाइक मांग कर देने के लिए दबाव बनाया । लेकिन मेरे गरीब मां बाप इतना कहाँ से देते । जिसके कारण 19 फरवरी 2018 को मेरे पति ने मुझे बाइक से मेरे नैहर छोड दिया और कहा कि जब तक दहेज की रकम नही भेजोगे हम तुम्हें नही ले जायेंगे ।

पीडिता बीबी अजमल खातुन ने कहा कि न्याय के लिए हमने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है । जिसमें दहेज़ अधिनियम का मामला चल रहा है । दूसरी तरफ इसी बीच सिंहेश्वर के लहेरी टोला वार्ड नंबर 2 के निवासी मो. सबैर ने जाल रच कर अपनी बेटी की शादी इससे कर दिया । इस बावत प्रभारी थानाध्यक्ष अनिल मलिक ने बताया कि मो. इनाम को दहेज उत्पीडऩ के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है ।

दूसरी शादी करना पड़ा महँगा, पहली पत्नी की शिकायत पर गए जेल दूसरी शादी करना पड़ा महँगा, पहली पत्नी की शिकायत पर गए जेल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.